राजस्थान

rajasthan

अजमेरः 150वीं गांधी जयंती के अवसर पर शहर में होंगे कई कार्यक्रम, थिएटर में दिखाई जाएगी गांधी जी पर आधारित फिल्में

By

Published : Oct 2, 2019, 1:57 AM IST

अजमेर जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इन कार्यक्रमों को लेकर मंगलवार को जिला कलेक्टर विष्णु शर्मा, एसडीएम आर्तिका शुक्ला ने विभिन्न कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया और जयंती पर होने वाले विशेष कार्यक्रम को लेकर निर्देशित किया.

Many programs will be organized in Ajmer on Gandhi Jayanti, ajmer news, अजमेर न्यूज

अजमेर. जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें. इस मौके पर अजमेर के किले पहुंचे जिला कलेक्टर विष्णु शर्मा, एसडीएम आर्तिका शुक्ला ने सभी कामकाज को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया.

अजमेर में गांधी जयंती पर आयोजित होंगे कई कार्यक्रम

साथ ही उन्होंने फिल्म लाइब्रेरी पहुंचकर गांधी दर्शन पर दिखाई जाने वाली फिल्म भी देखी. वे गांधी भवन पहुंचे जहां आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी ली और 2 अक्टूबर को किसी भी प्रकार की कमी न रहे इसके लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए.

पढ़ेंःअजमेर में महात्मा गांधी की जयंती पर एक हफ्ते होंगे कार्यक्रम...समापन में सीएम भी कर सकते हैं शिरकत

जिला कलेक्टर विष्णु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया गांधी सप्ताह के तहत अजमेर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. वहीं नया बाजार स्थित फिल्म लाइब्रेरी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़ी कई ऐसी फिल्में तस्वीरें पुस्तक रखी गई है, जिन्हें लोगों के लिए तैयार किया जा रहा है. जिससे कि लोगों की गांधी से प्रेरणा मिले और वह गांधी के विचारों को समझ सके. इसके लिए यहां का अवलोकन किया गया है और किसी प्रकार की कमी हो तो उसे दूर करने के निर्देश भी दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details