राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर नगर निगम में नक्से पास करने पर लगी अघोषित रोक के खिलाफ संभागीय आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

नगर निगम में भ्रष्टाचार से त्रस्त अजमेर वासियों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है अजमेर नगर निगम में नक्शे पास कराने के नाम पर फैलाए जा रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आज अजमेर संघर्ष समिति के बैनर तले लोगों ने संभागीय आयुक्त कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया. जिसमें नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच की मांग की गई.

By

Published : Jul 16, 2019, 11:14 PM IST

अजमेर: नगर निगम नक्शे पास कराने के नाम पर कर रहा है धांधली का व्यापार

अजमेर.नगर निगम द्वारा विगत मार्च माह से नक्शे पास कराने पर लगाई गई अघोषित रोक और उसकी आड़ में पनप रहे भ्रष्टाचार से परेशान लोगों ने अब नगर निगम के भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच की मांग की. लोग संभागीय आयुक्त कार्यालय पहुंचे और अतिरिक्त संभागीय आयुक्त रुद्रा रेणु को अपना ज्ञापन सौंपा. नगर निगम अधिकारियों की कार्यशैली से नाराज लोगों ने बताया कि नगर निगम की ओर से पहले नक्शे को पास नहीं किया जाता और यदि लोग अपने निर्माण कार्य शुरू करते हैं तो नगर निगम के अधिकारी निर्माण तोड़ने की धमकी देकर अवैध वसूली करते हैं.

अजमेर: नगर निगम नक्शे पास कराने के नाम पर कर रहा है धांधली का व्यापार

इस खेल को कानूनी जामा पहनाने के लिए नोटिस का सहारा लिया जाता है. इसी के चलते लोग अपनी शिकायत लेकर संभागीय आयुक्त कार्यालय पहुंचे और मांग की है कि नक्शे से संबंधित मामले में नगर निगम अधिकारियों के भ्रष्टाचार का खुलासा करने के लिए सक्षम स्तर के अधिकारी से जांच करवाई जाए और यदि इस मांग पर कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा जन आंदोलन छेड़ा जाएगा.

हर नागरिक का ख्वाब होता है कि वह अपना खुद का घर बनाकर शान से रहें. लेकिन अजमेर नगर निगम उनकी इस ख्वाहिशों पर पानी फेर देता है नियमों से मकान बनाने के लिए शहरवासी लंबे समय तक निगम के चक्कर लगाते हैं लेकिन नक्शे पास नहीं होने के चलते लोग गलत दिशा में काम करते हैं जिनका खामियाजा उन्हें अवैध वसूली देकर चुकाना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details