राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 10, 2020, 4:40 PM IST

ETV Bharat / state

अजमेर: आदर्श नगर पुलिस के हत्थे चढ़ें दो अवैध शराब विक्रेता

अजमेर पुलिस ने आदर्श नगर थाना इलाके में रात में अवैध रूप से शराब बेचते दो युवकों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन पेटी शराब और दो पेटी बियर भी बरामद की है.

ajmer news, rajasthan news
आदर्श नगर पुलिस ने दो अवैध शराब विक्रेताओं को किया गिरफ्तार

अजमेर.आदर्श नगर थाना पुलिस ने शनिवार को निर्धारित दर से डेढ़ गुना अधिक कीमत पर अवैध रूप से देसी और अंग्रेजी शराब बेचते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने दोनों के आरोपियों के पास से दो पेटी देसी शराब, एक पेटी अंग्रेजी शराब और दो पेटी बियर की बरामद की है.

आदर्श नगर पुलिस ने दो अवैध शराब विक्रेताओं को किया गिरफ्तार

दरअसल, लाइसेंसधारी दुकानों पर रात 8 बजे बाद शराब की बिक्री पर पाबंदी है. यानी रात को 8 बजे बाद शराब कही नहीं मिलेगी. लेकिन कई लोगों रात में अवैध रूप से शराब बेचकर चांदी काट रहे हैं. फर्क इतना है कि लाइसेंसधारी दुकानों पर निर्धारित दर से शराब मिलती है और रात में अवैध रूप से बिकने वाली शराब डेढ़ गुना दामों में बिकती है. ऐसे में जिला पुलिस ने रात को अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है. जिसके तहत शनिवार को पालरा निवासी लादू सिंह रावत और विजय सिंह को शराब बेचते गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ेंःसामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर होगा कोविड-19 मरीजों का इलाज, सुविधाओं का होगा सुदृढ़ीकरण

वहीं, जांच में सामने आया है कि हरियाणा और पंजाब से आने वाली अवैध शराब पर रोक लगने के बाद रात में अवैध रूप से बिकने वाली शराब की कीमत बढ़ गई है. कई लोग दिन में निर्धारित दर से शराब खरीदते हैं और उस शराब को रात में डेढ़ गुना कीमत पर बेच देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details