राजस्थान

rajasthan

अजमेर : नकली आर्युवेदिक दवाई बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़, 6 लोग हिरासत में

By

Published : Nov 5, 2020, 3:07 PM IST

Updated : Nov 5, 2020, 5:45 PM IST

अजमेर में एक नकली दवाई बनाने की फैक्ट्री पर दिल्ली की लोकल टीम ने कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि दिल्ली-नोएडा कंपनी की एक फार्मेसी के नाम से नकली इम्युनिटी बढ़ाने की दवाई का निर्माण किया जा रहा था. मौके से पुलिस को भारी मात्रा में करोड़ों रुपए के कैप्सूल और रैपर बरामद हुए हैं.

Ajmer fake medicine factory, Ajmer news
अजमेर में नकली दवाई फैक्ट्री पर कार्रवाई

अजमेर.आयुर्वेदिक कंपनी के नकली कैप्सूल बनाने की फैक्ट्री पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. फैक्ट्री में इम्युनिटी बढ़ाने के कैप्सूल तैयार किए जा रहे थे. इस मामले में 6 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है.

अजमेर में नकली दवाई फैक्ट्री पर कार्रवाई

अजमेर के आदर्श नगर थाना क्षेत्र में हॉस्टल की आड़ में आयुर्वेदिक कंपनी के नकली कैप्सूल बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया है. वहीं दिल्ली की टीम ने स्थानीय जानकारी के अनुसार दिल्ली-नोएडा कंपनी की एक फार्मेसी के नाम से नकली दवाइयां बनाने में बेचने का गोरखधंधा किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें.भरतपुर: कामां में 65 पशुओं से भरे तीन वाहन पकड़े गए, 7 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर बने विनायक हॉस्टल में इस गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा था. जिसमें बड़ी संख्या में कैप्सूल व रैपर भी बरामद किए गए हैं. साथ ही कच्चा माल व निर्मित माल काफी संख्या में मिला है, जिस पर कार्रवाई की जा रही है.

भारी मात्र में रैपर बरामद

दिल्ली के साकेत कोर्ट की ओर से नियुक्त लोकल कमिश्नर मयंक ने बताया कि नोएडा की देव फार्मेसी ने पवन पाराशर की सूचना पर न्यायालय में परिवाद दिया था. जिसके आधार पर जिला व सत्र न्यायाधीश ने उन्हें लोकल कमिश्नर नियुक्त किया और कार्रवाई के लिए अजमेर भेजा गया. वहीं उन्होंने बताया कि अजमेर जयपुर हाईवे स्थित बड़लिया के पास विनायक हॉस्टल की आड़ में 'पौरुष जीवन' कैप्सूल बनाने की अवैध फैक्ट्री संचालित की जा रही थी.

यह भी पढ़ें.भरतपुर: कामां में 65 पशुओं से भरे तीन वाहन पकड़े गए, 7 आरोपी गिरफ्तार

इस कंपनी की कोर्णाक ऑयल में बिक्री बढ़ने की बजाय, जब कम हुई तो उन्होंने अपने स्तर पर जानकारी जुटाई. पवन पाराशर ने कंपनी को अवैध फैक्ट्री संचालित करने की जानकारी दी. जिस पर आदर्श नगर थाना पुलिस की सहायता से इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

होस्टल में किया जा रहा था ये गोरखधंधा
Last Updated : Nov 5, 2020, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details