राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: शातिर ठगों को फर्जी सिम बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार

अजमेर पुलिस ने फर्जी सिम बेचनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने फर्जी आईडी पर महंगे दामों पर सिम बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने डेढ़ सौ से दो सौ सिम बेचना कबूल किया है.

By

Published : Dec 18, 2019, 12:45 PM IST

Ajmer arrested for selling fake sim, फर्जी सिम बेचने वाला गिरफ्तार अजमेर
शातिर ठगों को फर्जी सिम बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार

अजमेर.अलवर गेट थाना पुलिस ने फर्जी आईडी पर महंगे दामों पर सिम बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने डेढ़ सौ से दो सौ सिमें बेचना कबूल किया है. अलवर गेट थानाधिकारी मुकेश चौधरी ने बताया, कि मार्च महीने में हॉस्टल संचालक विकास गुप्ता ने लड़कियों को रूकवाने के नाम पर 19 हजार रुपए की ठगी का केस दर्ज कराया था.

शातिर ठगों को फर्जी सिम बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार

इस केस में जब गहनता से जांच की गई तो सामने आया, कि अलवर जिले के ऊलाखेड़ी का निवासी राहुल खान निजी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी का रिटेलर है और वो मोटे मुनाफे के चक्कर में फर्जी सिम देता है. फर्जी सिम के जरिए ही ठगी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है. पुलिस की टीम ने आरोपी राहुल खान को गिरफ्तार कर पूछताछ की, जिसमें उसने डेढ़ सौ से दो सौ सिम अवैध तरीके से बेचना कबूल किया.

चौधरी ने कहा, कि आरोपी राहुल खान को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर सौंप दिया गया है. आरोपी से उसके दूसरे साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी.

पढ़ें- कोहरे और ठंडी हवाओं ने ठिठुराया, जलने लगे अलाव

पत्नी की फोटो का भी इस्तेमाल किया

थानाधिकारी मुकेश चौधरी ने बताया, कि आरोपी राहुल खान मोटी रकम के लालच में फर्जी सिम बेचता था. सिम बेचने के दौरान वो आईडी किसी की ओर फोटो किसी और का लगाता था. ठगी की वारदात में इस्तेमाल किए गए नम्बर में उसने अपनी पत्नी की फोटो का उपयोग किया था, जबकि आईडी किसी और की काम में ली थी.

फोन पे से करते थे ठगी

थानाधिकारी चौधरी ने बताया, कि ये गिरोह लड़कियों को हॉस्टल में रखने के नाम पर बातचीत करता था और फोन पे डाउनलोड करवाकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था. आरोपियों ने हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश सहित दूसरे राज्यों में वारदात को अंजाम देना कबूल किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details