राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेरः लॉकडाउन का उलंघन कर रहे लोगों को एक युवक ने पुतला बनाकर दिया संदेश

अजमेर में लॉकडाउन के दौरान अकारण घूम रहे लोगों को एक युवक ने पुतला बनाकर संदेश देने की कोशिश की है. आदमकद का ये पुतला अजमेर में 9 नम्बर पेट्रोल पंप के नजदीक गोवा कॉलोनी में लगा हुआ है. क्षेत्र के रहने वाले अजय कुमार ने चार पांच दिन मेहनत कर ये पुतला उन लोगों के लिए तैयार किया है जो सरकार और प्रशासन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं.

By

Published : Apr 6, 2020, 4:00 PM IST

ajmer news, effect of lock down in ajmer, effect of corona in ajmer, goa colony news, अजमेर न्यूज, अजमेर में कोरोना का असर, गोवा काॅलोनी न्यूज
लॉकडाउन का उलंघन कर रहे लोगों को एक युवक ने पुतला बनाकर दिया संदेश

अजमेर. कोरोना के कहर को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन कर रखा है. हालांकि कई लोग इसकी पालना नहीं कर रहे हैं. ऐसे में अजमेर के एक युवक ने पुतला बनाकर संदेश देने की कोशिश की है. आदमकद का ये पुतला अजमेर में 9 नम्बर पेट्रोल पंप के नजदीक गोवा कॉलोनी में लगा हुआ है. अजय कुमार ने चार-पांच दिन मेहनत कर ये पुतला उन लोगों के लिए तैयार किया है, इस पुतले के माध्यम से अजय कुमार ने लोगों को कोरोना वायरस के खतरे से आगाह भी किया है, वहीं लॉकडाउन की पालना करने का भी संदेश लोगों को दिया गया है.

लॉकडाउन का उलंघन कर रहे लोगों को एक युवक ने पुतला बनाकर दिया संदेश

अजय कुमार ने बताया कि वह पेशे से पेंटर हैं. लॉकडाउन की वजह से उसके पास कोई रोजगार का साधन नहीं है, फिर भी लॉकडाउन का पालन कर रहा है. लेकिन लॉकडाउन में अन्य लोगों को बेपरवाह घूमते देख उसे अच्छा नहीं लगा और ऐसे लोगों को संदेश देने के लिए उसने ये पुतला बनाया है. उसने बताया कि मेरी लोगों को पुतले के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रति लोगों में जागरूकता लाने की कोशिश है और ये भी बताया है कि इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है, इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन किया है.

पढ़ें-बीकानेर: PBM अस्पताल द्वारा लापरवाही बरतने के मामले में लीपा-पोती करते नजर आए चिकित्सा मंत्री

प्रशासन और पुलिस भी लोगों से बार-बार घरों में रहने की अपील कर रही है. वहीं अजय कुमार जैसे लोग भी जनहित में अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग कर रहे हैं. ऐसे में अजय कुमार का बनाया हुआ ये पुतला लोगों को लॉकडाउन में घरों से अकारण बाहर न निकलने के लिए आगाह कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details