राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर के रेल म्यूजियम में रखे गए 9 खानाबदोश CORONA पॉजिटिव, सैकड़ों लोगों पर मंडरा रहा खतरा

अजमेर में शुक्रवार को एक ही दिन में 9 मामले सामने आए हैं. पॉजिटिव आए ये सभी 9 लोग खानाबदोश बताए जा रहे हैं, जिन्हें अलवर गेट थाना क्षेत्र स्थित रेल म्यूजियम में रखा गया था. जिसके बाद अब अजमेर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो चुकी है.

By

Published : Apr 18, 2020, 8:34 AM IST

Updated : May 24, 2020, 4:50 PM IST

अजमेर न्यूज, अजमेर में कोरोना का असर, अजमेर में कोरोना के केस, effect of corona in ajmer, corona cases in ajmer, ajmer news
एक ही दिन में आए 9 नए केस

अजमेर.देश में लगातार फैल रहे कोरोना के संक्रमण से अजमेर बचा हुआ था. लेकिन पिछले कुछ दिनों में जिले में भी कोरोना का ऐसा दंश लगा है यहां भी मामले अब लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. अब जिले में शुक्रवार को एक दिन में 9 मामले सामने आए हैं. पॉजिटिव आए ये सभी 9 लोग खानाबदोश बताए जा रहे हैं, जिन्हें अलवर गेट थाना क्षेत्र स्थित रेल म्यूजियम में रखा गया था.

पढ़ेंः मरीजों को लौटाने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई होगी : हर्षवर्धन

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर के के सोनी ने बताया कि, अराई में रेंडम स्क्रीनिंग के दौरन एक 67 साल का वृद्ध पाया गया था. वहीं, रेल म्यूजियम में रह रहे 11 सौ 74 खानाबदोश लोगों में से 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद शेल्टर होम में रहने वाले संदिग्ध लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया गया है.

पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा पहुंचा 15

बता दें कि, अजमेर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो चुकी है. जिले में सबसे पहले ही एक ही परिवार के 5 लोग पॉजिटिव सामने आए थे. जिसके बाद शेल्टर होम में खानाबदोश युवक पॉजिटिव मिल चुका था. शुक्रवार को 9 नए मामले सामने आने के बाद अब संख्या 15 हो गई है. वहीं मामले और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि शेल्टर होम में काफी लोग एक साथ रह रहे थे.

पढ़ेंःCM से सीधे संवाद के दौरान मंत्री भाटी ने उठाया किसानों और श्रमिकों का मुद्दा, राहत दिलवाने की रखी मांग

अजमेर में खानाबदोश लोगों ने दिया कोरोना का दंश

प्रशासन ने असहाय लोगों का मदद करने के लिए रेल म्यूजियम को शेल्टर होम बनाया था. जिसमें एक समय लगभग 350 लोग रह रहे थे. लेकिन यहां लगातार लोगों की संख्या कम होती जा रही है. अब यहा रह रहे लोगों की संख्या घट कर केवल 174 ही रह गई है. अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि, बाकी के खानाबदोश आखिर कहां गए. अगर इनमें से कोई भी व्यक्ति संक्रमित है और खुलेआम बाहर घूम रहा है तो, वो कई लोगों को संक्रमित कर सकता है. खानाबदोश लोगों को शेल्टर होम में एक साथ रखने की सजा अजमेर की जनता को अब भुगतनी पड़ रही है.

Last Updated : May 24, 2020, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details