राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: बीजेपी में दिखा प्रधान पद के लिए आपसी बगावत का असर, बहुमत के बाद भी 6 ही कैंडिडेट जीते

अजमेर जिला की 11 पंचायत समितियों में भाजपा को 9 पंचायत समितियों में बहुमत के बाद भी भाजपा के अंदर बगावत इस कदर हावी हुई कि 6 पंचायत समिति में ही अपने प्रधान बना सकी. जबकि 2 पंचायत समितियों में निर्दलीय प्रधान बने तो 3 पंचायत समितियों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है.

By

Published : Dec 10, 2020, 10:03 PM IST

राजस्थान में पंचायत चुनाव, पंचायत चुनाव 2020 Panchayat in Ajmer, Election for the pradhan
अजमरे बीजेपी में दिखा प्रधान पद के लिए आपसी बगावत का असर

अजमेर. जिले की 11 पंचायत समितियों में गुरुवार को प्रधान पद के लिए चुनाव संपन्न हुए हैं. चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के गृह क्षेत्र नवगठित सांवर में भाजपा ने परचम फहराया है. यहां से भाजपा की आशा बागरी निर्विरोध निर्वाचित हुई है. श्रीनगर ग्राम पंचायत में कांग्रेस की प्रधान कमलेश गुर्जर बनी है. कमलेश ने 2 मतों से जीत हासिल की है. इस प्रकार केकड़ी पंचायत समिति में भाजपा ने परचम लहराया है यहां भाजपा से होनार सिंह एकमत से विजय हुए हैं.

वहीं नवगठित अजमेर ग्रामीण में भी भाजपा के उम्मीदवार सीमा रावत 9 मतों से जीत हासिल कर प्रधान बनी हैं. जवाजा पंचायत समिति में 7 मतों से निर्दलीय उम्मीदवार गणपत सिंह ने जीत दर्ज करवा कर प्रधान बने हैं. मसूदा पंचायत समिति में कांग्रेस से मीनू कवर ने 2 मतों से जीत हासिल कर प्रधान पद पर कब्जा जमाया है. पीसांगन पंचायत समिति में बीजेपी के दिनेश ने 9 मतों से विजय होकर प्रधान बने हैं.

किशनगढ़ पंचायत समिति के प्रधान निर्दलीय रामचंद्र बने हैं. उन्होंने 2 मतों से जीत हासिल की है. अराई पंचायत समिति में बीजेपी की सीता देवी ने 5 मतों से जीत दर्ज करवाकर प्रधान बनी है. इसी प्रकार सरवाड़ पंचायत समिति में कांग्रेस की घीसी देवी एकमत से और भिनाय पंचायत समिति में बीजेपी से संपत राज जैन 1 मतों से विजय होकर प्रधान बने हैं.

ये भी पढ़ें:भरतपुर के ऋषि को आज दिल्ली के एम्स में दिया जाएगा कोविड वैक्सीन का फाइनल ट्रायल डोज

बता दें कि भाजपा में बगावत का असर जिला प्रमुख से लेकर 11 पंचायत समिति में प्रधान के चुनाव में भी देखा गया. भाजपा को जिले में पंचायती राज चुनाव में जो जनादेश मिला था उसको भाजपा संभाल नहीं पाई है. ऐसे में स्थानीय भाजपा नेताओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details