राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: निशुल्क यूरोलॉजी शिविर का आयोजन, पहले दिन हुए 20 जटिल ऑपरेशन

अजमेर में जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय में राज्य सेवा समिति के सहयोग से निशुल्क यूरोलॉजी शिविर और कार्यशाला का आयोजन किया गया है. इस दौरान अमेरिका के यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर गोपाल बदलानी की टीम ने 20 जटिल ऑपरेशन किए.

By

Published : Jan 3, 2020, 3:19 PM IST

Ajmer news, free urology camp, जटिल ऑपरेशन
अजमेर में निशुल्क यूरोलॉजी शिविर का आयोजन

अजमेर.जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय की ओर से आयोजित राज्य सेवा समिति के सहयोग से निशुल्क यूरोलॉजी शिविर और कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान अमेरिका के यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर गोपाल बदलानी और अजमेर के डॉक्टर रोहित अजमेरा यूरोलॉजी विभाग अजमेर में जटिल ऑपरेशन किए.

अजमेर में निशुल्क यूरोलॉजी शिविर का आयोजन

संत हिरदाराम पुष्कराज के आशीर्वाद और सिद्ध भाऊ की प्रेरणा से आयोजित निशुल्क यूरोलॉजी शिविर में शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र के मूत्र रोग से संबंधित बीमारियों के जटिल ऑपरेशन किए जा रहे हैं. जहां जीव सेवा समिति के सचिव जगदीश वच्छानी ने बताया कि यह शिविर 5 फरवरी तक चलेगी, जिसमें 92 लोगों के ऑपरेशन किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- अजमेर में रेल कर्मचारियों ने मंडल कार्यालय पर प्रदर्शन कर जलाया पुतला

बताया जा रहा है कि अब तक इस शिविर में यूरोल़जी से जुड़े हुए लगभग 20 जटिल ऑपरेशन किए गए हैं. इसमें शामिल सभी नर्सिंग स्टाफ अमेरिका से आए हैं. डॉ. बदलानी की रेजिडेंट डॉक्टर, स्थानीय रेजिडेंट डॉक्टर के सहयोग से यह सभी ऑपरेशन हुए हैं. वहीं सभी मरीजों को सभी जांच और भोजन इत्यादि निशुल्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details