राजस्थान

rajasthan

रसद विभाग की बड़ी कार्रवाई: अवैध गैस रिफिलिंग के दो ठिकानों से 175 गैस सिलेंडर, तीन बांसुरी, पिक अप और बाइक बरामद

By

Published : Dec 30, 2022, 6:45 PM IST

अजमेर में रसद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो जगहों से 175 अवैध गैस सिलेंडर बरामद किए (175 illegal gas cylinders seized in Ajmer) हैं. कार्रवाई के दौरान एक पिक अप वाहन और एक बाइक भी बरामद की गई है. इन दोनों स्थानों पर अवैध रिफिलिंग का कारोबार लंबे समय से चल रहा था.

175 illegal gas cylinders seized in Ajmer, other refiling items also captured
रसद विभाग की बड़ी कार्रवाई: अवैध गैस रिफिलिंग के दो ठिकानों से 175 गैस सिलेंडर, तीन बांसुरी, पिक अप और बाइक बरामद

अजमेर. जोधपुर गैस दुखान्तिका के बाद से ही शहर में रसद विभाग लगातार अवैध रूप से गैस रिफलिंग करने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़े हुए हैं. शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए विभाग की टीम ने किशनगढ़ के गांधीनगर थाना क्षेत्र के रहीमपुरा रोड स्थित एक मकान से 41 गैस सिलेंडर और आजाद चौक स्थित एक आवासीय मकान से 132 सिलेंडर और रिफिलिंग करने का सामान बरामद किया (175 illegal gas cylinders seized in Ajmer) है. दोनों ही जगहों पर घरेलू गैस सिलेंडर से व्यवसायिक गैस सिलेंडर में अवैध रूप से रिफिलिंग का कारोबार लंबे समय से चल रहा था.

रसद विभाग अधिकारी विनय कुमार शर्मा ने बताया कि सूचना पर किशनगढ़ के औद्योगिक क्षेत्र रहीमपुरा रोड काली डूंगरी स्थित एक मकान में अवैध रूप से गैस सिलेंडर का भंडारण और रिफिलिंग का कारोबार लंबे समय से किया जा रहा था. यह मकान अरड़का निवासी विश्राम जाट ने किराए पर ले रखा था. रसद विभाग की टीम ने यहां से 26 व्यवसायिक गैस सिलेंडर और 15 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए हैं.

पढ़ें:Big Action : अजमेर में गैस रिफिलिंग के बड़े खेल का पर्दाफाश, 68 सिलेंडर किए जब्त

इसके अलावा अवैध रिफिलिंग के काम में ली जाने वाली बांसुरी (पाइप) तथा एक हीरो डीलक्स बाइक बरामद की गई है. बरामद बाइक गैस सिलेंडर सप्लाई करने में काम ली जाती थी. विभाग की टीम ने बरामद गैस सिलेंडर और रिफलिंग करने की सामग्री को केजीएन गैस सर्विस के पास सुरक्षित रखवाया है. साथ ही बरामद बाइक को गांधीनगर थाने के सुपुर्द किया है. उन्होंने बताया कि किशनगढ़ के आजाद चौक स्थित आवासीय मकान में अवैध रूप से गैस सिलेंडर के भंडारण और रिफिलिंग की शिकायत पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

पढ़ें:रसद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 20 हजार लीटर गैस से भरा टैंकर, 74 कमर्शियल और घरेलू गैस सिलेंडर पकड़े

शर्मा ने बताया कि यह मकान भोलाराम का है. मकान के बाहर हरमाड़ा इंडेन गैस एजेंसी का पिकअप वाहन भी पाया गया. इसमें 80 घरेलू गैस सिलेंडर और 1 व्यावसायिक गैस सिलेंडर था. उन्होंने बताया कि घर से 50 घरेलू गैस सिलेंडर और एक व्यवसायिक सिलेंडर बरामद किया गया. यहां से कुल 132 गैस सिलेंडर अवैध पाए गए. इसके अलावा दो बांसुरी और पिकअप वाहन भी जब्त किया गया है. दोनों कार्रवाई में कुल 175 सिलेंडर, एक पिक अप वाहन, दो रिफिल पाइप (बांसुरी) जब्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details