राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / jagte-raho

बिटकॉइन के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले आरोपियों से एटीएस मुख्यालय में पूछताछ जारी

जयपुर एटीएस बिटकॉइन और ऑनलाइन सट्टे के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है. पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि इस गैंग का सरगना विदेश में कहीं छुपा हुआ है और उसी की शह पर यह पूरा खेल चल रहा था.

By

Published : Jun 27, 2019, 5:56 PM IST

बिटकॉइन के नाम पर करोड़ों की ठगी

जयपुर.राजस्थान एटीएस ने गाजियाबाद, गुड़गांव और जयपुर सहित अनेक शहरों में दबिश की कार्रवाई को अंजाम देकर बिटकॉइन और ऑनलाइन सट्टे के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद अब एटीएस मुख्यालय में आरोपियों से पूछताछ जारी है. पूछताछ के दौरान गैंग में शामिल कुछ अन्य लोगों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी एटीएस के हाथ लगी है. पूछताछ के दौरान जिन लोगों के नाम सामने आए हैं. उन लोगों तक पहुंचने का प्रयास एटीएस कर रही है.

बिटकॉइन और ऑनलाइन सट्टे में निवेश के नाम पर 15 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी की वारदात को अंजाम देने वाली शातिर गैंग के सदस्यों से लगातार पूछताछ जारी है. पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि इस गैंग का सरगना विदेश में कहीं छुपा हुआ है और उसी की शह पर यह पूरा खेल चल रहा था.

बिटकॉइन के नाम पर करोड़ों की ठगी

फिलहाल, गैंग के सरगना तक पहुंचने का प्रयास एटीएस द्वारा किया जा रहा है. गैंग का सरगना कौन है फिलहाल इसकी जानकारी अभी एटीएस मुख्यालय द्वारा सार्वजनिक नहीं की जा रही है. वहीं इसके साथ जिन ऑनलाइन कंपनियों के जरिए ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. उन कंपनियों पर भी एटीएस नकेल कस रही है. इस पूरे प्रकरण में देखने की बात यह होगी कि गैंग के सरगना तक आखिरकार एटीएस किस तरह से पहुंचती है और साथ ही इस पूरे प्रकरण में और क्या नया खुलासा कर पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details