राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में 7 से 9 फरवरी तक होगा वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल, 10 देशों के डेढ़ सौ कलाकार देंगे प्रस्तुति

झीलों की नगरी उदयपुर में वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल का पांचवा संस्करण 7 फरवरी से 9 फरवरी तक आयोजित होगा. इस बार इस फेस्टिवल में 10 देशों के डेढ़ सौ से अधिक अंतरराष्ट्रीय कलाकार परफॉर्म करने वाले हैं.

By

Published : Jan 30, 2020, 4:26 PM IST

World Music Festival in Udaipur, उदयपुर न्यूज
उदयपुर में 7 से 9 फरवरी तक होगा वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल

उदयपुर. लेक सिटी उदयपुर में 7 फरवरी से 9 फरवरी तक वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. झीलों की नगरी में आयोजित होने जा रहे इस म्यूजिक फेस्टिवल का यह पांचवां संस्करण है. जिसमें 10 देशों के डेढ़ सौ से अधिक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे.

उदयपुर में 7 से 9 फरवरी तक होगा वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल

बता दें कि भारत में वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल सिर्फ लेक सिटी उदयपुर में ही आयोजित होता है और इस बार इस के पांचवे संस्करण में स्पेन, फ्रांस, स्विटजरलैंड, ईरान, लोबान, पुर्तगाल, भारत सहित कई अन्य देशों के कलाकार अपनी प्रस्तुति देते दिखाई देंगे. वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल के आयोजक हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल ने बताया कि इस फेस्टिवल से उदयपुर और राजस्थान के कलाकारों को अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म उपलब्ध कराना चाहते हैं, जिनकी कला को अब तक नहीं मिल पाया.

पढ़ें- बापू की पुण्यतिथि : बांसवाड़ा जिले में हुए कई कार्यक्रम, श्रद्धांजलि देकर किया नमन

बता दें कि वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल पूरे राजस्थान ही नहीं बल्कि भारत में अपनी अनूठी पहचान रखता है. इसमें फोक म्यूजिक से लेकर वेस्टर्न रॉक रैप और कई अन्य विधाओं का म्यूजिक परफॉर्म किया जाता है. जिसे सुनने के लिए न सिर्फ राजस्थान बल्कि देश दुनिया के कई जाने-पहचाने लोग भी उदयपुर पहुंचते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details