राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

क्रिकेट स्टेडियम को लेकर तैयारी जोरों पर, 2 साल में अंतरराष्ट्रीय मैच कराना होगा

उदयपुर में जल्द ही एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा. इस क्रिकेट स्टेडियम के लिए आरसीए को जमीन आवंटित करने के लिए राशि की डिमांड निकाल दी गई है. यूआईटी की शर्तों के अनुसार क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण होने के 2 साल के भीतर आरसीए को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराना होगा.

By

Published : Mar 19, 2021, 3:41 PM IST

Latest hindi news of rajasthan, World class cricket stadium
उदयपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम

उदयपुर. लेक सिटी उदयपुर वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनने जा रहा है. शहर के समीप खेड़ा कानपुर में वर्ल्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए आरसीए को जमीन आवंटित करने के लिए राशि की डिमांड निकाल दी गई है.

जानकारी के अनुसार ये स्टेडियम राजस्थान के बेहतरीन स्टेडियम में शामिल होगा. साथ ही यूआईटी की ओर से आवंटन पत्र जारी करने के बाद यूआईटी की शर्तों में बताया गया है कि क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण होने के 2 साल के भीतर आरसीए को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराना इस स्टेडियम में सुनिश्चित करेगा. जिसके बाद अधिकारियों ने अन्य काम को लेकर रूपरेखा बनाना शुरू कर दिया है.

पढ़ें-उदयपुर में कोरोना के 32 नए मामले आए सामने, जिला प्रशासन हुआ सतर्क, मास्क लगाने की अपील

वहीं, अब यूआईटी और प्रशासन की ओर से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के साथ बातचीत का दौर लगातार जारी है. स्टेडियम के लिए भूमि का निस्तारण नियम लीज होल्ड के आधार पर आवंटित की जा रही है. वहीं यूआईटी ने आरसीए को राशि जमा कराने के लिए विकल्प भी दिए हैं. दो अलग-अलग तरीकों से राशि को जमा कराया जा सकता है. राशि जमा होने के साथ ही यूआईटी की ओर से आवंटन पत्र जारी होगा. क्रिकेट को एक नई सौगात के साथ शहर में आने वाले पाठकों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details