राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

झीलों की नगरी में सर्दी का कहर, तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

लेक सिटी उदयपुर में सर्दी का कहर जारी है. उदयपुर में बुधवार को न्यूनतम तापमान अलसुबह ही 5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा जो सीजन में अब तक का सबसे कम है.

By

Published : Dec 18, 2019, 10:57 AM IST

उदयपुर में सर्दी का कहर जारी, temperatures in Udaipur reach 5
उदयपुर में सर्दी का कहर जारी

उदयपुर.झीलों की नगरी उदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर जारी है. उदयपुर में बीती रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा, जो इस सीजन का सबसे कम है. बता दें कि बुधवार सुबह से ही उदयपुर में बादलों की आवाजाही के साथ सर्द हवाओं का दौर भी जारी है. उदयपुर में सुबह 9 बजे तक तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा, जिसके चलते लोगों को सर्दी का एहसास हो गया.

उदयपुर में सर्दी का कहर जारी

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आने वाले कुछ दिनों तक उदयपुर में तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा. शहर का न्यूनतम तापमान एक बार फिर 5 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना बरकरार है. इसी के साथ उदयपुर समेत आसपास के कई जिलों में मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आने वाले कुछ दिनों में मावठ होने की संभावना भी बनी हुई है.

पढ़ें:नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते अलवर रूट की ट्रेन रहेंगी प्रभावित

उदयपुर में सर्दी के कहर के बाद जिला कलेक्टर ने स्कूली छात्रों को राहत दी है. कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल के समय में परिवर्तन किया है. उदयपुर में 18 दिसंबर से 24 दिसंबर तक सभी स्कूल सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खोले जाएंगे और जो स्कूल जिला प्रशासन के इस आदेश की पालना नहीं करेगा. उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details