राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद बढ़ी सर्दी

By

Published : Mar 7, 2020, 11:34 PM IST

झीलों की नगरी उदयपुर में एक बार फिर मौसम परिवर्तन का दौर शुरू हो गया है. पिछले 2 दिनों से उदयपुर में बारिश और आंधी-तूफान ने तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट ला दिया है.

Udaipur rain news, उदयपुर न्यूज
उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज

उदयपुर.लेक सिटी में लगातार मौसम परिवर्तन का दौर जारी है. पिछले 2 दिनों से उदयपुर में बादलों की आवाजाही और बारिश ने एक बार फिर उदयपुर के तापमान में गिरावट ला दी है. उदयपुर में गुरुवार रात हुई झमाझम बारिश के बाद से ही लगातार तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो गया था. जो शनिवार तक जारी रहा और शनिवार को भी उदयपुर का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज

बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि मार्च के महीने में उदयपुर में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस है. ऐसे में झीलों की नगरी के बाशिंदों को एक बार फिर जहां सर्दी का एहसास हो रहा है तो वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले कुछ दिनों में एक बार फिर उदयपुर समेत आसपास के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है.

पढ़ें-पेपर लीक मामले में शिव भगवान सहित 3 फरार, पुलिस ने किया इनाम घोषित

बता दें कि प्रदेश के कई इलाकों में पिछले 2 दिनों से मौसम परिवर्तन देखने को मिल रहा है. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में पिछले 2 दिनों से बारिश और आंधी तूफान ने जहां तापमान में गिरावट लादी. वहीं किसानों की खड़ी फसलों को भी पूरी तरह चौपट कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details