राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निकाय चुनाव 2019: उदयपुर में मतगणना शुरू...

उदयपुर नगर निगम चुनाव मतगणना अब से कुछ ही देर बाद शुरू हो जाएगी. शहर के आरसीए एकेडमी में 70 वार्ड के लिए 205 प्रत्याशियों का दिए गए मतों की गणना की जाएगी.

By

Published : Nov 19, 2019, 7:45 AM IST

Updated : Nov 19, 2019, 8:16 AM IST

राजस्थान निकाय चुनाव की मतगणना, udaipur news, Udaipur Municipal Corporation results

उदयपुर.नगर निगम चुनाव की मतगणना अब से कुछ ही देर में आरसीए एकेडमी में शुरू हो जाएगी. उदयपुर में 70 वार्ड के लिए इस बार 205 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं. ऐसे में सभी के भाग्य का फैसला अब से कुछ ही देर बाद ईवीएम से निकलना शुरू हो जाएगा.

उदयपुर नगर निगम चुनाव मतगणना

जिला निर्वाचन विभाग द्वारा आरसी अकेडमी के अलग-अलग कमरों में वार्ड वार काउंटिंग बूथ बनाए गए हैं. इन बूथों में टेबल के अनुसार काउंटिंग की जाएगी. गणना के दौरान निर्वाचन विभाग के अधिकारियों के साथ ही दोनों राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि इस बार उदयपुर में राजस्थान में सबसे कम मतदान प्रतिशत रहा है, जो कि 57.84 प्रतिशत है. यह आंकड़ा पिछले बार की तुलना में 6.16 प्रतिशत कम है. ऐसे में दोनों राजनीतिक दल इसे अपने फायदे और नुकसान के तौर पर देख रहे हैं.

ये पढे़ंः अलवर: 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, प्रशासन की तैयारियां पूरी

वहीं मतगणना से पहले दोनों राजनीतिक दलों ने अपने सभी पार्षद प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी की है. बता दें कि बीजेपी ने शहर के नजदीक बने एक रिसॉर्ट में अपने सभी पार्षद प्रत्याशियों और उनके साथ एक कार्यकर्ता को ठहराया है. वहीं कांग्रेस पार्टी ने देवरी के नजदीक एक रिसॉर्ट में सभी 70 पार्षद प्रत्याशियों को आला नेताओं के नेतृत्व में रखा है.

Last Updated : Nov 19, 2019, 8:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details