राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां, प्रशासन बना मूकदर्शक

By

Published : Jun 3, 2020, 10:04 PM IST

लॉकडाउन 5.0 के साथ ही सरकार की ओर से आम आदमी को रियायत दी जा रही है. इस दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने की अपील की गई थी, लेकिन उदयपुर में अपील पूरी तरह विफल होती नजर आ रही है. शहर की दुकानों और चौराहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती आम आदमी की भीड़ देखने को मिल रही है.

Lockdown in Udaipur, Udaipur News
उदयपुर में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

उदयपुर. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार की ओर से पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था. वहीं अब लंबे लॉकडाउन के बाद आम लोगों को रियायत देने के लिए सरकार ने अनलॉक शुरू कर दिया है, लेकिन झीलों के शहर उदयपुर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खुले तौर पर धज्जियां उड़ रही हैं. दुकानों पर आम आदमी की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. साथ ही शहर के दिल्ली गेट पर बनाई गई सब्जी मंडी भी इन दिनों शहर वासियों से आवाज नजर आने लगी है.

उदयपुर में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

बता दें कि यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को तार-तार किया जा रहा है. जबकि प्रशासन की ओर से हर दुकान और स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को पूरी तरह लागू करने की बात कही गई थी. उदयपुर के बाशिंदों की ओर से शहर भर में इस तरह नियमों की धज्जियां उड़ाकर कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ाया जा रहा है. हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अवहेलना करने पर जुर्माना राशि का प्रावधान भी लागू किया गया है. बावजूद इसके शहर में खुलकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है.

पढ़ें-अलवर: बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर पलटी, तीन लोगों की मौत

बता दें कि उदयपुर में बुधवार शाम तक कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या 568 पर पहुंच गई है. जबकि इनमें से 368 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. उदयपुर में वर्तमान में 135 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं, उनका उपचार जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details