राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 14, 2020, 11:07 PM IST

ETV Bharat / city

कृषि कानून के विरोध पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- ये किसान आंदोलन प्रायोजित

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सोमवार को उदयपुर पहुंचे. जहां उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय कृषि कानून को लेकर अपने विचार साझा किए.

राजस्थान में कृषि कानून का विरोेध, Against Agricultural Law in Rajasthan
कृषि कानून के विरोध पर बोले केंद्रीय मंत्री शेखावत

उदयपुर. केंद्रीय कृषि कानून को लेकर देशभर में चौतरफा विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. एक तरफ सरकार इन कानूनों को किसानों के हित में बता रही है, तो वहीं कुछ किसान संगठन और अन्य लोग लगातार इन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच सरकार के इन कानूनों का पक्ष रखने के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सोमवार को उदयपुर पहुंचे. जहां उन्होंने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की.

कृषि कानून के विरोध पर बोले केंद्रीय मंत्री शेखावत (1)

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस विरोध-प्रदर्शन में वो लोग हैं. जिनको जनता ने नकार दिया, उनके द्वारा एक परंपरागत तरीके से केवल कृषि कानून का विरोध ही नहीं अपितु जितने भी केंद्र सरकार ने पिछले दिनों कानून बनाए हैं. उन सभी कानूनों पर परंपरागत तरीके से भरम पैदा करना है. इस तरह की श्रंखला का एक परिणाम है और यह आंदोलन जो प्रायोजित रूप से खड़ा किया गया है. अब यह आंदोलन उपद्रवी विघटनकारी हाथों में चला गया है.

पढे़ं-डूंगरपुर : कृषि कानून के विरोध में किसानों ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन..

शेखावत ने कहा कि इस आंदोलन से देश और समाज के नागरिकों को परेशानी हो रही है और मैं यह मानता हूं कि जो इस आंदोलन को प्रायोजित तरीके से खड़ा किए हैं. उनको अंतत इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी, लेकिन मैं फिर कहूंगा बातचीत से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा. सरकार लगातार तैयार थी और अब भी है. उन्होंने बताया कि किसी विषय पर चर्चा करके समाधान निकालने की बात हो, इसको लेकर हम तैयार हैं. लेकिन बिना किसी विषय के आंदोलन करने की बात है. तो सरकार देश के 14 करोड़ किसानों के हित की कुर्बानी जो कुछ आंदोलनकारी उपद्रवी ताकतें और राजनीतिक पार्टियां के लिए नहीं करने देंगे.

कृषि कानून के विरोध पर बोले केंद्रीय मंत्री शेखावत (2)

हनुमान बेनीवाल पर भी साधा निशाना...

शेखावत ने कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हनुमान बेनीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि जब संसद में इन कानूनों पर बहस हो रही थी, तब विस्तार से उन्होंने अपनी बात रखी थी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनकी क्या मजबूरी आ गई है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पंचायती राज चुनाव में जो आरएलपी का गढ़ है. वहां से लेकर पूरे राजस्थान में जनता ने भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान किया है.

मुख्यमंत्री गहलोत को लेकर कहीं यह बात..

शेखावत ने मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा पिछले दिनों अपनी सरकार के अस्थिर करने के बयान पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि वह अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए इस तरह का दोषारोपण करना अपने घर के विग्रह को छुपाने के लिए और उसमें उपजी हुई परिस्थितियों को जो पुराण प्रदेश और जनता उसे लेकर व्यतीत है. इस पर मरहम लगाने की बजाय इस प्रकार का दोषारोपण करना यह उनकी आदत में शुमार हो गया है.

पढे़ं-चूरूः नाबालिग से दुष्कर्म मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार..तीसरे की तलाश जारी

घनश्याम तिवारी के भाजपा में शामिल होने को लेकर भी दिया बयान...

वहीं उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लक्ष्य को लेकर काम करने वाली पार्टी है. यह दीनदयाल उपाध्याय जिन्होंने हमें लक्ष्य दिया था. समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े हुए व्यक्ति को समानता तक लाने और उसके घर को रोशन करने के लिए हम संकल्प के साथ काम करेंगे, इस कार्य में जो कोई भी हमारे लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निर्मित अपना सहयोग करने के लिए साथ खड़ा है, हम उसका हमेशा स्वागत करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details