राजस्थान

rajasthan

YouTube से सीख ATM काटने का प्रयास, 3 गिरफ्तार, व्हाट्सएप पर शेयर करते थे वीडियो लिंक

By

Published : Sep 2, 2022, 7:24 PM IST

Updated : Sep 2, 2022, 11:10 PM IST

उदयपुर में एटीएम मशीन काटने का प्रयास और दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम देने (Udaipur Theft Case) वाले 3 आरोपियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने यूट्यूब से सीख कर एटीएम लूटने की फिराक में आए थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Attempt to loot in ATM machine in Udaipur
यूट्यूब से सीख कर एटीएम मशीन काटने का प्रयास

उदयपुर.जिले के सायरा थाना क्षेत्र में गुरुवार को लूट के इरादे से एटीएम मशीन काटने और एक दुकान पर चोरी (Loot attempt in ATM machine in Udaipur) की वारदात को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने यूट्यूब से सीख कर एटीएम मशीन से चोरी करने की प्लानिंग की थी. पुलिस गैंग में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुंदन ने बताया कि गुरुवार को सायरा थाना क्षेत्र में एसबीआई बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी करने का प्रयास किया गया था. हालांकि एटीएम को गैस कटर से काटते हुए उसका गैस खत्म हो जाने से वह एटीएम को काट नहीं पाए थे. साथ ही एटीएम से कुछ दूरी पर एक ज्वेलर्स की दुकान पर बदमाशों ने चोरी की वारदात को भी अंजाम दिया था. इसको लेकर पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर जांच शुरू की. जिसमें पुलिस ने इस वारदात में शामिल मुख्य सरगना समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें. YOU TUBE पर सीखा ATM तोड़ने का तरीका..12 नवंबर को जोधपुर में तोड़ा एटीएम, पुलिस ने किया खुलासा

पढ़ें. Crime in Jaipur : राजधानी में एक बार फिर ATM तोड़कर लूटने का प्रयास, कुछ इस तरह बचे 11 लाख रुपये

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना के आधार पर कई जगह दबिश दी गई. आरोपियों (Udaipur Theft Case) ने 007 गोगुंदा नाम से अपना एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था. इस ग्रुप में अपराध से जुड़ी हुई कई गतिविधियों और कई घटनाओं को किस तरह अंजाम दिया जा रहा है, इसकी चर्चा होती थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले इनमें से अधिकतर सूरत, राजकोट की तरफ कारीगरी और रसोई का काम धंधा करते थे. लेकिन कोरोना के दौरान काम नहीं मिलने से सभी सायरा गोगुंदा आ गए.

यूट्यूब से सिखा एटीम मशीन काटना: काम धंधा नहीं होने और जल्दी पैसे कमाने के चक्कर में आरोपी (Loot attempt through Youtube techniques) यूट्यूब से एटीएम तोड़ने की तकनीक सीखने लगे. इसी ग्रुप में अधिकांश लोग एटीएम लूटने और अन्य अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले यूट्यूब के लिंक भी डाला करते थे. ऐसे में आरोपी चोरी के इरादे से गैस कटर मशीन और ऑक्सीजन गैस सिलेंडर प्रताप नगर गोगुंदा से खरीद कर लाए थे.

बदमाशों ने तीन-चार दिन तक रेकी की. इलके बाद गुरुवार रात को वारदात को अंजाम दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस 007 व्हाट्सएप ग्रुप में 8 से 10 लोग जुड़े हुए थे. प्राथमिक जानकारी में सामने आया है कि आरोपियों का नाम बाइक चोरी करने और अन्य कई वारदातों में भी शामिल है. फिलहाल इस गैंग में कितने लोग जुड़े हुए हैं पुलिस इसकी जांच करने में जुटी हुई है.

Last Updated : Sep 2, 2022, 11:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details