राजस्थान

rajasthan

उदयपुर: 32वें सड़क सुरक्षा माह का आगाज, SP की अपील- यातायात नियमों का करें पालन

By

Published : Jan 18, 2021, 5:41 PM IST

32वें सड़क सुरक्षा माह के तहत उदयपुर में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हर व्यक्ति का दायित्व है कि वह वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करे. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने बाइक जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Udaipur Superintendent of Police appeal,  Traffic Exhibition in Udaipur
पुलिस अधीक्षक ने बाइक जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

उदयपुर. प्रदेश भर में सोमवार से 32वें सड़क सुरक्षा माह का आगाज हुआ. उदयपुर में सड़क सुरक्षा माह की शुरूआत पुलिस लाइन से हुई. जहां जिला पुलिस अधीक्षक राजीव पचार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सड़क सुरक्षा को लेकर जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक ने बाइक जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का दायित्व है कि वह वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करे. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने बाइक जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली उदियापोल, दिल्ली गेट, शास्त्री सर्किल होते हुए चित्रकूट नगर सामुदायिक भवन और यूआईटी तक पहुंची.

इस दौरान आरटीओ प्रकाश सिंह राठौड़ ने बताया कि रैली के बाद 30 दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया. जिस में जागरूकता के साथ ही ब्लैक स्पॉट का सर्वे किया जा रहा है. वहीं स्कूलों में भी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार को होगा. इसके बाद 7 फरवरी को साइकिल रैली में सड़क सुरक्षा की जानकारी दी जाएगी. कार्यक्रम के तहत 22 जनवरी को नुक्कड़ नाटक, 24 जनवरी को स्कूलों में जागरूकता के लिए फिल्म प्रसारण, 25 जनवरी को संगीत की प्रस्तुति दी जाएगी. सड़क सुरक्षा माह का समापन 17 फरवरी को होगा.

पढ़ें-उदयपुर में 10 महीने बाद शुरू हुई स्कूल, बच्चों में दिखा उत्साह

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें. मोटरसाइकिल सवार हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाएं. जिससे अपना और दूसरे व्यक्ति की सुरक्षा रखी जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details