राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

स्मार्ट सिटी सीईओ ने दिया अब तक के प्रोजेक्ट कार्यों का लेखा-जोखा, जनता से धैर्य रखकर सहयोग देने की अपील

उदयपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सीईओ और नगर निगम महापौर ने शहर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत अब तक हुए कामों को लेखा-जोखा जनता के सामने रखा. इस दौरान भविष्य में होने वाले कार्यों में सहयोग की अपील करते हुए धैर्य रखने की बात कही.

By

Published : Jun 25, 2019, 9:10 PM IST

स्मार्ट सिटी सीईओ ने दिया अब तक के प्रोजेक्ट कार्यों का लेखा-जोखा

उदयपुर. शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर मंगलवार को महापौर चंद्र सिंह कोठारी और स्मार्ट सिटी के सीईओ कमर चौधरी मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान दोनों ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत अब तक हुए कार्यों का लेखा-जोखा सामने रखा और भविष्य में होने वाले कार्यों के लिए जनता से सहयोग की अपील की. साथ ही धैर्य रखने की बात भी कही.

स्मार्ट सिटी सीईओ ने दिया अब तक के प्रोजेक्ट कार्यों का लेखा-जोखा

महापौर चंद्र सिंह कोठारी ने बताया कि शहर में स्मार्ट सिटी के तहत सीवरेज, नाली निर्माण, सड़कों के सुधार के साथ ही शहरी परकोटे के जीर्णोद्धार को लेकर चल रहे कामों को पूरा होने में थोड़ा समय लगेगा. कोठारी ने बताया कि शहर की आधारभूत सुविधाओं में नवीनतम तकनीक और मशीनरी का उपयोग किया जा रहा है. जो भविष्य में जनता के लिए फायदेमंद होगा. कोठारी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि जनता भी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में सहयोग दें और थोड़ा धैर्य रखें.

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सीईओ कमर चौधरी ने स्मार्ट सिटी वर्क के तहत अबतक जारी 537 करोड़ रुपए की जानकारी देते हुए बताया कि अब तक उदयपुर में 134 करोड़ रुपए के काम किए जा चुके हैं और इससे दोगुनी राशि के काम अभी पाइप लाइन में है. कमर चौधरी ने बताया कि उदयपुर की विरासतों, भवनों, घाट, शहर के प्रमुख प्रवेश दरवाजों को संरक्षित करने के लिए भी स्मार्ट सिटी योजना के तहत कार्य किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details