राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महिला हिंसा को रोकने के लिए उदयपुर पुलिस की अनूठी पहल

देशभर में महिला हिंसा और बलात्कार की घटनाओं के बाद अब उदयपुर पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक अनूठी पहल की शुरुआत की गई है. जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि देर रात घर से बाहर रहने वाली महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस उन्हें घर तक छोड़ कर आएगी, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो और वह सुरक्षित रह सके.

By

Published : Dec 11, 2019, 9:06 PM IST

उदयपुर न्यूज, udaipur news
उदयपुर न्यूज, udaipur news

उदयपुर. जिला पुलिस देशभर में बढ़ती महिला हिंसा और बलात्कार की घटनाओं के बाद महिला सुरक्षा को लेकर एक अनूठी पहल पर काम करने जा रही है. बता दें कि पुलिस द्वारा अब देर रात घर से बाहर रहने वाली महिलाओं को घर तक छोड़ा जाएगा, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो और वह सुरक्षित रह सके.

उदयपुर पुलिस की अनूठी पहल

जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने बताया कि पुलिस द्वारा अब देर रात घर से बाहर रहने वाली महिलाओं, जो किसी कारण वर्ष अपने घर से बाहर है, उन्हें घर तक पहुंचाने के लिए उनकी हर संभव मदद करेगी. इसमें कामकाजी महिलाओं के संस्थान से भी पुलिस बात करेगी.

यह भी पढ़ेंः खुद का सरपंच कैसे बने, कांग्रेस ने सिर्फ इसी आधार पर पंचायतों का किया है पुर्नगठन : कटारिया

ताकि, महिलाओं की सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए तो साथ ही जो महिलाएं यात्रा कर रही है या देर रात उदयपुर में है, उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पुलिस उन्हें साधन उपलब्ध कराएगी.अगर उन्हें साधन उपलब्ध नहीं हो पाता है तो पुलिस के वाहन में उन्हें घर तक छोड़ा जाएगा.

अब देखना होगा उदयपुर पुलिस की यह पहल महिलाओं की सुरक्षा के साथ ही समाज में किस तरह का परिवर्तन लाती है. उदयपुर के पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई का कहना है कि समाज में महिलाओं के प्रति सुरक्षा की भावना सभी में होनी चाहिए और इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस योजना पर काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details