राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर पुलिस ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड 1 साल में 1000 वांछित अपराधियों को किया गिरफ्तार

उदयपुर पुलिस द्वारा बीते एक साल में 1000 से अधिक वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश बिश्नोई ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी है.

By

Published : Jan 2, 2020, 11:33 PM IST

Udaipur police record arrest, उदयपुर पुलिस
Udaipur police arrests 1000 wanted criminals in year 2019

उदयपुर. पुलिस ने बीते एक साल में एक हजार वांछित अपराधियों को पकड़ने का दावा किया है. गुरुवार को मीडिया से रूबरू हुए पुलिस अधीक्षक कैलाश बिश्नोई ने बताया कि पुलिस लंबे समय से अपराधियों के खिलाफ कई अभियान चला रही है. इसी अभियान का नतीजा रहा कि वर्ष 2019 में 1000 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

उदयपुर पुलिस ने बीते 1 साल में 1000 वांछित अपराधियों को किया गिरफ्तार

वर्ष 2019 का लेखा-जोखा देते हुए उदयपुर के पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने बताया कि राजस्थान पुलिस के अभियान के तहत उदयपुर में भी अपराधियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया था. ऐसे में पुलिस ने बीते 1 साल में लगभग डेढ़ सौ इनामी बदमाशों को भी पकड़ा है. इन पकड़े गए अपराधियों में भगौड़े, स्टेंडिंग वारंटी और इनामी बदमाश शामिल हैं.

पढे़ंःउदयपुर एसपी ने मीडिया से की बातचीत, साल 2020 का लक्ष्य किया साझा

एसपी ने बताया कि डीजीपी से मिले निर्देशानुसार टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार कर विभिन्न थानों में 234 लोगों को चिन्हित किया था. जिनमें से 150 को गिरफ्तार कर लिया गया है. जनवरी में भी यह अभियान जारी रहेगा.

पढे़ंःउदयपुर पुलिस अनहोनी से निपटने के लिए महिलाओं और बालिकाओं को देगी प्रशिक्षण

उदयपुर पुलिस बीते कुछ समय से लगातार अपराधियों के खिलाफ कई अभियान चला रही है. इसी का नतीजा रहा कि पुलिस ने यह बड़ी कामयाबी हासिल की है. एसपी ने यह भी दावा किया कि आने वाले वक्त में जो अपराधी अभी पुलिस की पकड़ से बच निकले हैं उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details