राजस्थान

rajasthan

उदयपुर पुलिस ने 170 मोबाइल ट्रेस आउट कर प्रार्थी को लौटाया

By

Published : Feb 23, 2021, 9:59 PM IST

उदयपुर की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पिछले दिनों गुम हुए 170 मोबाइल को ट्रेस आउट कर प्रार्थी को लौटाया है. जिला पुलिस अधीक्षक राजीव पचार की मुस्तैदी के कारण लगातार जिले में गुम हुए मोबाइलों की तलाश में पुलिस मुस्तैद से नजर आ रही है.

udaipur news, mobile traced out
उदयपुर पुलिस ने 170 मोबाइल ट्रेस आउट कर प्रार्थी को लौटाया

उदयपुर. जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पिछले दिनों गुम हुए 170 मोबाइल को ट्रेस आउट कर प्रार्थी को लौटाया है. जिला पुलिस अधीक्षक राजीव पचार की मुस्तैदी के कारण लगातार जिले में गुम हुए मोबाइलों की तलाश में पुलिस मुस्तैद से नजर आ रही है. यही वजह है कि पिछले दिनों के बाद अब फिर से एक बार 170 मोबाइलों को पुलिस ने ट्रेस आउट कर लिया है.

वहीं पुलिस ने जैसे ही जिन लोगों का मोबाइल खो गया था. उन्हें मोबाइल मिल जाने की सूचना दी, तो लोगों के चेहरों पर खुशी नजर आई. बता दें कि जिले के थाना द्वारा की गई कार्रवाई के अनुसार सूरजपोल थाने के 32 प्रतापनगर में 11 सवीना में 11 थाना अंबामाता में 20 थाना घंटाघर में 15 थाना धान मंडी में 7 थाना गोवर्धन विलास में 12 थाना टीडी 5 थाना सलूंबर में 12 थाना मावली में पांच थाना डबोक में 10 इसी के अनुसार अन्य थानों को मिलाकर करीबन 170 मोबाइलों को पुलिस ने ट्रेस आउट कर लोगों को उनके मोबाइल सपोर्ट करने का काम किया है.

वन संरक्षण के प्रति जागरूकता

जिले में वनक्षेत्रों में अग्नि की रोकथाम एवं नियंत्रण पर प्रशिक्षण कार्यक्रम में मंगलवार को जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने वनक्षेत्रों में अग्नि दुर्घटना की रोकथाम के लिए स्थानीय समुदाय के सहयोग एवं सूचना तंत्र को विकसित करने पर विशेष जोर दिया. उन्होंने इसके लिए स्थानीय लोगों को वन संरक्षण के प्रति जागरूक करने एवं पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने की बात कही. समापन समारोह में पुलिस महानिरीक्षक सत्यवीर सिंह ने पुलिस पेर्टन पर ही ग्रामवासियों की मदद से उनका विश्वास हासिल कर वनक्षेत्रों में लगने वाली आग एवं आग का कारण स्थानीय समुदाय के सहयोग से सुरक्षा दल बनाकर रोकथाम पर विशेष जोर दिया गया.

यह भी पढ़ें-BJP कोर कमेटी की बैठक में देर से आईं वसुंधरा, लेकिन पोर्च तक नहीं पहुंची उनकी कार...जानिए क्यों

उन्होंने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए. कार्यशाला में आरएससीईआरटी की निदेशक श्रीमती प्रियंका जोधावत ने भी अग्नि रोकथाम पर विचार रखे. कार्यक्रम में डीएफओ मुकेश सैनी, प्रशिक्षु आईएफएस रंगास्वामी, एसीएफ डीके तिवारी, वन सुरक्षा एवं प्रबंध समिति के सदस्यों और विभागीय कार्मिकों ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details