राजस्थान

rajasthan

उदयपुर: भाजपा नेता के घर इनकम टैक्स का छापा, 12 से ज्यादा ठिकानों का बनाया निशाना

By

Published : Aug 13, 2019, 3:04 PM IST

उदयपुर में मंगलवार को आयकर विभाग ने डूंगरपुर नगर परिषद के चेयरमैन और भाजपा नेता के. के गुप्ता के ठिकानों पर छापेमार कार्कीरवाई की.. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार के. के गुप्ता के पास आय से अधिक संपत्ति है.

उदयपुर: भाजपा नेता के घर इनकम टैक्स का छापा,12 से ज्यादा ठिकानों का बनाया निशाना

उदयपुर.डूंगरपुर नगर परिषद के चेयरमैन केके गुप्ता के ठिकानों पर मंगलवार को आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की. दरअसल आयकर विभाग की टीम को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि केके गुप्ता द्वारा टैक्स चोरी की जा रही है. इस पर आज इनकम टैक्स विभाग की टीम ने केके गुप्ता के दो दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया.

केके गुप्ता के कंस्ट्रक्शन, रियल स्टेट और फाइनेंस से जुड़े कई काम हैं और वे राजनीति के पैसों को भी अपने बिजनेस में लगा रहे हैं. आयकर विभाग की इस कार्रवाई में के के गुप्ता के कई बेनामी संपत्ति के होने का भी खुलासा हो सकता है. केके गुप्ता का उदयपुर के गोवर्धन विलास स्थित केकेजी कंस्ट्रक्शन, कंपनी का मुख्य ऑफिस है जहां से सभी कामों को किया जाता है. यहीं पर केके गुप्ता भी अपने ऑफिस में बैठते हैं.

आयकर विभाग की टीम ने केकेजी हाउस के साथ ही हिरण मगरी सेक्टर 11 में केके गुप्ता के निवास पर भी दबिश दी. यहां से भी दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है. हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी देर शाम तक आधिकारिक रूप से कार्रवाई के दौरान मिले दस्तावेजों और संपत्ति का खुलासा कर सकते हैं.

उदयपुर: भाजपा नेता के घर इनकम टैक्स का छापा,12 से ज्यादा ठिकानों का बनाया निशाना

पढ़ें.जयपुर: उपद्रवियों ने झुंड बनाकर लोगों को घेरा और मारपीट कर सामान लूटा
आपको बता दें कि के के गुप्ता डूंगरपुर नगर परिषद के सभापति होने के साथ भारतीय जनता पार्टी के नेता भी हैं. ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई को कुछ लोग सियासी कार्रवाई भी बता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details