राजस्थान

rajasthan

Udaipur Big News : जुलूस के दौरान लगाए थे भड़काऊ नारे, दो गिरफ्तार...कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा

By

Published : Jul 13, 2022, 7:40 PM IST

Updated : Jul 14, 2022, 7:08 AM IST

उदयपुर में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. विवादास्पद नारे लगाने पर (Udaipur Controversial Slogans Case) दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

Raising Controversial Slogans in Udaipur
विवादास्पद नारे लगाने पर पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद (Kanhaiya Lal Killing Case) अब राजस्थान पुलिस भी एक्शन मोड में नजर आ रही है. पुलिस ने 20 जून को उदयपुर कलेक्ट्रेट के बाहर नूपुर शर्मा के विरोध में निकाले गए जुलूस में भड़काऊ नारे लगाने पर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. शहर के भूपालपुरा थाना पुलिस ने दो लोगों को जुलूस के दौरान विवादास्पद नारे लगाने पर गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम गुलाम और हाफिज बताए जा रहे हैं.

इस मामले में पुलिस ने बुधवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां आरोपियों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि 20 जून को विवादास्पद नारे का मामला (Raising Controversial Slogans in Udaipur) सामने आया था. इसमें फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले के बाद से ही उदयपुर पुलिस एक्शन में नजर आ रही है.

आपको बता दें कि 20 जून को उदयपुर में मुस्लिम समाज की ओर से एक बड़ी संख्या में जुलूस निकाला गया था. जहां हजारों की संख्या में लोग इस जुलूस में शामिल हुए थे. इस दौरान कुछ लोगों ने भड़काऊ नारे भी लगाए थे. इस जुलूस के 8 दिन बाद ही कन्हैयालाल साहू की धारदार हथियार से निर्मम हत्या (Udaipur Murder Case) कर दी गई थी. इस मामले की एनआईए जांच कर रही है. इसमें अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पढ़ें :NIA तलाश रही दावत-ए-इस्लामी संगठन से जुड़े 40 लोग, पाकिस्तान से दी जा रही थी ऑनलाइन ट्रेनिंग

Last Updated : Jul 14, 2022, 7:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details