राजस्थान

rajasthan

बहुजन क्रांति मोर्चा की रैली पर लाठीचार्ज का उदयपुर कांग्रेस ने किया विरोध

By

Published : Jan 30, 2020, 4:40 PM IST

उदयपुर में बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. इस विरोध प्रदर्शन में उपद्रव करने पर कुछ प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और 85 के खिलाफ मामला दर्ज किया. गुरुवार को उदयपुर कांग्रेस पदाधिकारियों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया और कहा कि  इसमें कुछ निर्दोष भी है ऐसे में पुलिस उन लोगों को इस मामले से मुक्त करें.

उदयपुर खबर, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, udaipur news
लाठीचार्ज का उदयपुर कांग्रेस ने किया विरोध

उदयपुर.जिले में बुधवार को नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से विरोध रैली निकाली गई थी. इस रैली में उपद्रव करने पर कुछ प्रदर्शनकारियों पर उदयपुर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था और 85 पदाधिकारियों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था. गुरुवार को उसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी के नेता एकजुट हुए और उदयपुर पुलिस अधीक्षक और उप अधीक्षक से मुलाकात कर इस पूरे मामले पर निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की.

लाठीचार्ज का उदयपुर कांग्रेस ने किया विरोध

बता दें कि गुरुवार उदयपुर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और यहां पर पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की साथ ही इस पूरे मामले पर कांग्रेस पार्टी का पक्ष भी रखा गोपाल शर्मा ने कहा कि उदयपुर एक शांतिपूर्ण शहर है और यहां के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का जो भी प्रयास करता है, वह पूरी तरह गलत है. शर्मा ने यह भी कहा कि पुलिस ने कुछ निर्दोष लोगों के खिलाफ भी मुकदमे दर्ज किए हैं, जिनको हम हटाने की मांग करते हैं.

यह भी पढे़ें : अलवर: ATM का जायजा लेने गए ईटीवी भारत के संवाददाता से धक्का-मुक्की

गौरतलब है कि उदयपुर में बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से नागरिक संशोधन कानून और एनसीआर को लेकर विरोध मार्च और बंद का आह्वान किया गया था. इसी विरोध मार्च में उपद्रव करने पर पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठीचार्ज किया था. जिसके खिलाफ अब कांग्रेस भी लंबवत होती नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details