राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कलेक्टर ने वीसी के जरि​ए की कोरोना पर समीक्षा बैठक, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को दिए निर्देश

जिले में कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने मंगलवार वीसी के माध्यम से ब्लॉकवार स्थितियों की समीक्षा की और इस पर नियंत्रण के लिए ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए. वीसी के दौरान उन्होंने ब्लॉेकवार कोरोना सैंपलिंग, पॉजिटिव मरीजों की संख्या एवं उनके उपचार की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की.

By

Published : Apr 7, 2021, 3:46 AM IST

udaipur coronavirus , rajasthan coronavirus update
कलेक्टर ने वीसी के जरि​ए की कोरोना पर समीक्षा बैठक

उदयपुर.जिले में कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने मंगलवार वीसी के माध्यम से ब्लॉकवार स्थितियों की समीक्षा की और इस पर नियंत्रण के लिए ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए. वीसी के दौरान उन्होंने ब्लॉेकवार कोरोना सैंपलिंग, पॉजिटिव मरीजों की संख्या एवं उनके उपचार की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की. कलक्टर ने सरकार की गाइडलाइन के अनुसार, कंटेनमेंट जोन एवं संक्रमित क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरतने, सतर्कता बरतने, आमजन को बढ़ते संक्रमण के प्रति जागरूक करने एवं कोविड प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि लोगों को अनावश्यक भीड़ में जाने से बचने, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने के लिए पाबंद किया जावें.

उन्होंने टीकाकरण के संबंध में समीक्षा करते हुए टीकाकरण में तेजी लाने एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों व सामाजिक संगठनों के माध्यम से अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने की बात कही. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 30 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा जाए और इसे लोगों का सहयोग लेते हुए शत-प्रतिशत पूर्ण किया जाए. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को टीके अवश्य लगे, इसके लिए लोगों को प्रोत्साहित करते हुए प्रभावी प्रयास किए जाए.

पढ़ें:CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र, संक्रमण रोकने के लिए उठाने होंगे सख्त कदम

वीसी में कलेक्टर ने विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से टीकाकरण के लिए लगवाए जा रहे शिविरों को अनुकरणीय बताते हुए कहा कि समाज के टीकाकरण कैंप सिर्फ समाज विशेष के लोगों के लिए नहीं है, इनमें 45 वर्ष से उपर आयुवर्ग का कोई भी व्यक्ति टीका लगवाकर स्वास्थ्य लाभ ले सकता है.वीसी में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के संबंध में चर्चा की गई. कलेक्टर ने योजना में अधिक से अधिक पात्र लोगों का पंजीयन करवाने, अधिकाधिक पात्र लोगों को लाभ दिलाने के लिए शिविर आयोजित करने एवं इसके व्यापक प्रचार-प्रसार पर जोर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details