राजस्थान

rajasthan

उदयपुर कलेक्टर ने खोला फतेहसागर का गेट, जनता से की सावधानी बरतने की अपील

By

Published : Sep 6, 2020, 7:10 PM IST

Updated : Sep 6, 2020, 7:35 PM IST

उदयपुर की उम्मीदों का फतेहसागर रविवार को छलक गया. जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना करते हुए सागर के दरवाजों को खोला. इस दौरान अपनी झील को निहारने के लिए बड़ी संख्या में उदयपुर के बाशिंदे मौजूद रहे.

Fatehsagar Lake Udaipur, फतेहसागर झील उदयपुर
उदयपुर कलेक्टर ने खोला फतेह सागर का गेट

उदयपुर. जिले में लंबे इंतजार के बाद शहर की फतेहसागर झील लबालब हो गई है. ऐसे में उदयपुर के कलेक्टर चेतन देवड़ा ने रविवार सुबह फतेहसागर झील के दरवाजों को खोल फतेहसागर के पानी को उदयसागर के लिए छोड़ा. इस दौरान विधि विधान के साथ फतेहसागर की पाल पर पूजा-अर्चना की गई. जिसके बाद में उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा ने फतेहसागर के 4 दरवाजे को खोला जिसका पानी आयड नदी के माध्यम से उदय सागर में गया.

उदयपुर कलेक्टर ने खोला फतेहसागर का गेट

बता दें कि इस दौरान बड़ी संख्या में उदयपुर के बाशिंदे भी फतेहसागर की पाल पर अपनी झील का दीदार करने के लिए पहुंच गए. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की खुलकर धज्जियां उड़ती नजर आई. जिसको लेकर भी उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा ने अपनी बात रखी और कहा कि आम जनता कोरोनावायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ही अपने घर से बाहर निकले संक्रमण दिनों दिन बढ़ रहा है.

इसके साथ ही फतेहसागर की पाल पर भी नियमों के तहत की आम जनता पहुंचे. अगर नियमों का उल्लंघन किया गया, तो जनता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि फतेहसागर की लोकप्रियता के मद्देनजर उदयपुर जिला प्रशासन की ओर से फतेहसागर ओवरफ्लो को ऑनलाइन भी प्रसारित किया जा रहा है और यूआईटी की साइट पर जाकर फतेहसागर झील का ऑनलाइन भी नजारा देख सकते हैं.

पढ़ें-उदयपुर: फतेहसागर झील हुई पानी से लबालब

इस साल उदयपुर में औसत से 20 फीसदी अधिक बारिश हुई है. जिसके चलते शहर की प्रमुख झीलों में लगातार पानी की आवक जारी है. जहां से सीसारमा नदी का पानी पिछोला और स्वरूप सागर झील को भर रहा है. वहीं, मदार का पानी फतेहसागर को लबालब कर रहा है.

Last Updated : Sep 6, 2020, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details