राजस्थान

rajasthan

29 जनवरी को उदयपुर बंद का ऐलान, देश भर के 437 जिलों में होगा बंद का असर

By

Published : Jan 27, 2020, 11:30 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी कड़ी में उदयपुर में भी 29 जनवरी को बंद का ऐलान किया गया है. बता दें कि बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से देश के 30 से अधिक राज्यों और 400 से अधिक जिलों में बंद का ऐलान किया गया है इसी कड़ी में उदयपुर भी इसमें शामिल है.

rajasthan news, विरोध प्रदर्शन जारी है, नागरिक संशोधन कानून, 437 जिलों में होगा बंद, उदयपुर बंद का ऐलान, udaipur news
उदयपुर बंद का ऐलान

उदयपुर.देश भर में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर अब उदयपुर में भी विरोध शुरू हो गया है. 29 जनवरी को उदयपुर में बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से बंद का ऐलान किया गया है. बहुजन क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों की मानें तो देश भर में केंद्र सरकार की ओर से नागरिक संशोधन कानून थोपा गया है जो कि देश के संविधान के खिलाफ है.

उदयपुर बंद का ऐलान

ऐसे में देश के 30 राज्यों और 400 से अधिक जिलों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ 29 जनवरी को बंद का ऐलान किया गया है. इसी कड़ी में उदयपुर में भी यह बंद पूरी तरह लागू किया जाएगा. मोर्चा के पदाधिकारियों की मानें तो अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो देशभर में उग्र आंदोलन भी किया जाएगा. साथ ही इस काले कानून को इस देश में लागू नहीं होने दिया जाएगा.

पढ़ेंः Corona Virus Alert : हरकत में आया स्वास्थ्य मंत्रालय, वीडियो कॉन्फ्रेंस कर जारी की एडवायजरी

बहुजन क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों का कहना है कि इस बंद के दौरान स्कूल कॉलेज और इनसे जुड़े वाहनों को छूट दी गई है. इसके अलावा अन्य सभी संस्थान और वाहनों को इस दिन बंद रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details