राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में प्रदेश स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज, मंत्री बामणिया ने किया उद्घाटन

By

Published : Nov 20, 2019, 7:11 PM IST

उदयपुर की खेल गांव में बुधवार को जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय के प्रदेश स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज हुआ. प्रतियोगिता का उद्घाटन राजस्थान सरकार के जनजाति मंत्री अर्जुन बामनिया ने किया.

Tribal Development Department inaugurates state level sports competition in Udaipur, Udaipur news, उदयपुर न्यूज

उदयपुर.प्रदेश के जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग की ओर से संचालित होने वाले एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का बुधवार को उदयपुर में आगाज हुआ.

जनजातीय विकास विभाग द्वारा उदयपुर में प्रदेश स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

बता दें कि महाराणा प्रताप खेल गांव में आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्घाटन जनजाति मंत्री अर्जुन बामनिया ने किया. इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 16 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर अर्जुन बामनिया ने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का आगाज किया. वहीं दूसरी ओर तीरंदाजी के माध्यम से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. बता दें कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले प्रतियोगिता के लिए चयन किया जाएगा. वहीं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता मध्यप्रदेश के भोपाल में आयोजित होगी.

पढ़ेंःउदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर जारी, शहर का न्यूनतम तापमान पहुंचा 13 डिग्री सेल्सियस

प्रतियोगिता के उद्घाटन के बाद जनजातीय मंत्री अर्जुन बामनिया ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही अच्छे खिलाड़ी निकलते हैं और इन खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए अलग प्रतियोगिता आयोजित कर प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए सरकार की गई योजना है, जिससे वहां लाभ ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details