राजस्थान

rajasthan

व्यापारियों को मिली धमकी, पुलिस नहीं लगा पाई आरोपियों का सुराग...जान के डर से नहीं खोल रहे दुकान

By

Published : Jul 22, 2022, 11:12 PM IST

उदयपुर जिले में कन्हैयालाल साहू हत्याकांड के बाद हाल ही में दो व्यापारियों को जान से मारने की धमकी दी गई (Traders received death threats) थी. व्यापारियों ने धानमंडी थाने में पहुंचकर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी. लेकिन कई दिन बाद भी पुलिस आरोपियों को पकड़ नहीं सकी है जिससे व्यापारियों में दहशत है.

Traders received death threats
व्यापारियों की दुकानें बंद

उदयपुर.राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की 28 जून को धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई थी. इस वारदात के बाद दो व्यापारी सहित तीन लोगों को जान से मारने की धमकी (Traders received death threats) मिली. लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं. जिन व्यापारियों को व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से खुली धमकी भेजी गई. ऐसे में उन व्यापारियों में अभी भी खौफ और दहशत का माहौल बना हुआ है.

उदयपुर की धानमंडी थाना क्षेत्र से 500 मीटर दूरी पर एक कपड़ा व्यापारी और सैलून की दुकान चलाने वाले व्यापारी को व्हाट्सएप मैसेज से जान से मारने की धमकी मिली थी. इस घटना के दूसरे दिन से ही सैलून चलाने वाले व्यापारी ने अपनी दुकान बंद कर रखी है. वहीं कपड़ा व्यापारी के भी फिलहाल कोई सूचना सामने नहीं आ रही. सैलून चलाने वाले व्यापारी में अभी भी डर बना हुआ है.

पढ़ें:Udaipur Murder Case: हत्याकांड के विरोध में बीकानेर, प्रतापगढ़ और चूरू बंद...जगह-जगह पुलिस बल तैनात

ईटीवी भारत की टीम भी शुक्रवार को धानमंडी थाना क्षेत्र से 500 मीटर दूरी पर स्थित दोनों व्यापारियों की दुकान के बाहर पहुंची. सैलून चलाने वाले व्यापारी की दुकान बंद नजर आई. इस दौरान आस-पड़ोस के व्यापारियों ने बताया कि घटना के बाद से ही सैलून बंद है. हालांकि दोनों दुकानों के बाहर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. दिन भर में 4 पुलिस के जवान तीन व्यापारियों की दुकान के बाहर मौजूद रहते हैं.

राह चलते हुए सेल्समैन को मिली थी जान से मारने की धमकी:इनके अलावा एक सेल्समैन को कन्हैया लाल के दुकान से करीब कुछ ही दूरी पर राह चलते बाइक सवार ने जान से मारने की धमकी दी थी. इस मामले के सामने आने के बाद उदयपुर पुलिस प्रशासन एक्शन में आया और गलियों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. हालांकि इन तीनों ही मामलों में अब तक पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

पढ़ें:Udaipur murder case: हत्या के षड्यंत्र में SIT ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया...अब आगे की सुनवाई एनआईए कोर्ट जयपुर में

उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि इन तीनों ही लोगों को मिली धमकी के मामले में फिलहाल जांच की जा रही है. शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ दो व्यापारियों को मिली जान से मारने की धमकी के मामले में जांच की जा रही है. प्राथमिक तौर पर सामने आया कि जिन नंबर से व्यापारियों को जान से मारने की धमकी दी थी वह भारत से बाहर का बताया जा रहा है.

यह था पूरा मामला: पिछले दिनों उदयपुर के धान मंडी इलाके के दो व्यापारियों को जान से मारने की धमकी भरे मैसेज उनके व्हाट्सएप नंबर पर आए थे. इसके बाद दोनों लोगों ने धान मंडी थाने में मामला दर्ज करवाया था. व्हाट्सएप मैसेज में एक युवक की फोटो भी सेंड की गई थी जिसमें युवक एक बंदूक के साथ बैठा हुआ नजर आ रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details