राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर: दहेज की मांग को लेकर तीन तलाक देने का आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में

मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले दो परिवारों में आटे-साटे विवाह करने के बाद विवाहिता से दहेज की मांग करते हुए तीन तलाक देने के मामले में उदयपुर की स्थानीय अदालत ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए हैं. तीन तलाक का संभवत: यह उदयपुर का पहला मामला बताया जा रहा है.

By

Published : Nov 20, 2020, 12:01 AM IST

दहेज की मांग  तीन तलाक क्या है  राजस्थान में तीन तलाक के मामले  udaipur news  rajasthan news  Three divorce cases in Rajasthan  What is triple divorce
तीन तलाक देने का आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में...

उदयपुर.विवाहिता से दहेज की मांग करने के बाद तीन तलाक देने के मामले में आरोपी व्यक्ति को अदालत ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए हैं. अधिवक्ता हरीश पालीवाल ने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट उत्तर क्रम संख्या- 1 ने मामले को गंभीर माना है.

तीन तलाक देने का आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में...

आपको बता दें कि तीन तलाक का संभवतः यह उदयपुर का पहला मामला है, जिसमें आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है. पीड़िता धानमंडी निवासी है, जिसका विवाह सेक्टर- 12 में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ हुआ था. दोनों परिवारों में आटे-साटे के तहत दो बहनों और दो भाइयों का विवाह हुआ था. विवाह के कुछ दिन के बाद से ही आरोपी पांच लाख नगद दहेज की मांग शुरू कर दिया और दोबारा विवाह करने की धमकी देने लगा. उस पर यह भी आरोप है कि उसने महिला का तीन बार गर्भपात भी करवाया है. आरोपी और उसके परिजनों ने उसकी निजी स्वतंत्रता पर भी रोक लगा दी थी.

यह भी पढ़ें:मर गई संवेदना : सामने था बीवी का शव, नहीं मिली एंबुलेंस तो ठेले पर रख कर ले गया घर

पीड़िता के मुताबिक 10 नवंबर की रात को आरोपी ने महिला को घर से निकाल दिया और जब महिला उसके परिजनों के घर थी, तब वहां आकर तलाक शब्द तीन बार दोहरा दिया. इस मामले में आरोपी की ओर से अधिवक्ता ने जमानत याचिका पेशकर आरोपी के पक्ष में दलीलें रखीं. दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद न्यायालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपित को 15 दिनों के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details