राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज, बादलों की आवाजाही से बढ़ा तापमान

उदयपुर में मंगलवार को तापमान में इजाफा हुआ. जिसके बाद उदयपुर के बाशिंदों को सर्दी से राहत मिली है. मंगलवार की सुबह गुनगुनी धूप और बादलों की आवाजाही ने मौसम खुशनुमा बना दिया.

By

Published : Jan 28, 2020, 10:41 AM IST

udaipur news,  udaipur weather news,  उदयपुर की खबर,  उदयपुर के मौसम की खबर
उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज

उदयपुर.लेक सिटी उदयपुर में मंगलवार की सुबह गुनगुनी धूप और बादलों की आवाजाही ने एक बार फिर तापमान में इजाफा ला दिया. उदयपुर का अलसुबह ही तापमान 14 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उदयपुर में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का दौर जारी था लेकिन लगातार हो रहे मौसम परिवर्तन ने उदयपुर के बाशिंदों को सर्दी से राहत दी है.

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज
झीलों की नगरी उदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर जारी है. मंगलवार को उदयपुर में सुबह से ही बादलों की आवाजाही ने जहां मौसम को खुशनुमा कर दिया तो वहीं तापमान में भी इजाफा देखने को मिला. उदयपुर के बाशिंदों को सर्दी से राहत मिलती दिखाई दी.

पढ़ेंः उदयपुर: महिला को दिया ट्रिपल तलाक, पीड़िता ने आईजी से की शिकायत

बता दें कि उदयपुर में मंगलवार को अलसुबह ही तापमान 14 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया आमतौर पर जनवरी के महीने में अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस होता है लेकिन उदयपुर में इस बार न्यूनतम तापमान ही जनवरी के महीने में 14 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. जिसके चलते शहरवासियों को पिछले कुछ दिनों से जारी सर्दी से निजात मिल सका.

पढ़ेंः पंचायत चुनाव 2020ः तीसरे चरण का थम गया चुनावी शोर, 29 जनवरी को होगा मतदान

मौसमवैज्ञानिकों की मानें तो अगले कुछ दिनों तक उदयपुर में लगातार तापमान में इजाफा देखने को मिल सकता है.उदयपुर में पिछले साल औसत से अधिक बारिश हुई थी. जिसके बाद में उदयपुर में सर्दी भी अपने तेवर दिखा रही थी. लेकिन जनवरी के अंतिम सप्ताह में अब उदयपुर में सर्दी का असर समाप्त होता दिखाई दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details