राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के चलते तापमान में आई 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट

By

Published : May 31, 2020, 10:54 PM IST

लेकसिटी उदयपुर में रविवार शाम तेज गर्मी से शहरवासियों को राहत मिली. उदयपुर में रविवार शाम आसमान में काले बादल छाए और झमाझम बारिश हुई. इसके साथ ही शहर का मौसम भी ठंडा हो गया. वहीं तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट भी दर्ज की गई.

तेज बारिश, उदयपुर में बदला मौसम, Weather udaipur, heavy rains in Udaipur
तेज बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज

उदयपुर.झीलों के शहर उदयपुर में रविवार को एक बार फिर मौसम परिवर्तन का दौर देखने को मिला. उदयपुर में दोपहर के बाद आसमान में बादलों ने डेरा डाल दिया, जो कुछ ही देर में तेज बारिश में तब्दील हो गए और जमकर बरसे. इस तेज बारिश से शहर का मौसम ठंडा हो गया. बारिश के बाद तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की दर्ज की गई. जिससे गर्मी से परेशान लोगों को भी राहत मिली.

तेज बारिश के बाद बदला मौसम का मिजाज

बता दें कि उदयपुर में रविवार शाम होते-होते काले बादलों ने पूरे शहर को अपने आगोश में ले लिया और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ झमाझम बारिश की शुरुआत हो गई. लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश ने शहर वासियों को तेज गर्मी से राहत दी. वहीं उदयपुर के तापमान में भी 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट ला दी. बता दें की बारिश के बाद उदयपुर का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा.

ये पढ़ें:राजस्थान में संक्रमित मरीजों के मामले में तीसरे स्थान पर उदयपुर, कुल संख्या हुई 545

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले कुछ दिनों तक उदयपुर समेत आसपास के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. रविवार को लगातार दूसरा दिन है, जब उदयपुर में इस तरह से झमाझम बारिश का दौर देखने को मिला. शनिवार देर रात भी उदयपुर में तेज बारिश ने शहरवासियों को गर्मी से राहत दी थी. वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो, अगले कुछ दिनों तक पूरे प्रदेश में मौसम परिवर्तन का दौर देखने को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details