राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

एकीकृत जल संग्रहण और प्रबंधन के विषय पर राज्य स्तरीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

उदयपुर में जल संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाली अपर्णा संस्थान की ओर से प्रदेश स्तरीय कार्यशाला का बुधवार को आयोजन किया गया. इस कार्यशाला में एकीकृत जल ग्रहण प्रबंधन में संस्था कि ओर से किए गए कार्यों के बारे में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए विस्तृत जानकारी दी गई.

By

Published : Dec 5, 2019, 9:45 AM IST

एकीकृत जल संग्रहण,  Integrated water storage,  उदयपुर में कार्यशाला का आयोजन,  Workshop organized in Udaipur
एकीकृत जल संग्रहण और प्रबंधन के विषय पर राज्य स्तरीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

उदयपुर. भू जल संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाली अपर्णा संस्थान की ओर से प्रदेश स्तरीय कार्यशाला का बुधवार को आयोजन किया गया. इस कार्यशाला का उद्घाटन उदयपुर जिला परिषद के सीईओ कमर चौधरी ने किया. इस कार्यशाला में भू जल संरक्षण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों पर चिंतन और मंथन किया गया.

एकीकृत जल संग्रहण और प्रबंधन के विषय पर राज्य स्तरीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

एकीकृत जल संग्रहण और प्रबंधन में प्रदेश भर में किए गए कार्यों को लेकर उदयपुर की अपर्णा सेवा संस्थान की ओर से कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला में एकीकृत जल ग्रहण प्रबंधन में संस्था कि ओर से किए गए कार्यों के बारे में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के जरिए विस्तृत जानकारी दी गई.

पढ़ेंः उदयपुरः प्रभारी मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने स्मार्ट सिटी कार्य को लेकर जताई नाराजगी, सीईओ कमर चौधरी को लगाई फटकार

इस दौरान उदयपुर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमर चौधरी, महाराणा प्रताप एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ नरेंद्र सिंह राठौड़ के साथ-साथ अतिरिक्त निदेशक और जल संरक्षण विभाग सीताराम बंजारा भी मौजूद रहे. इस कार्यशाला में प्रदेश भर में भू जल संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई. इसके साथ ही भविष्य में किस तरह कार्यों को और अधिक बेहतर बनाया जा सकता है इस पर विस्तृत चर्चा हुई. इस दौरान अपर्णा सेवा संस्थान जिसने प्रदेश भर में भू जल संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों का सर्वे किया.

पढ़ेंः उदयपुरः नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर कांग्रेस नेता रघुवीर मीणा ने जताई आपत्ति

संस्था के अध्यक्ष डॉक्टर सूप करण सिंह ने भविष्य में किस तरह से भू जल संरक्षण के क्षेत्र में सुधार किया जाता इस पर अपनी बात रखी. बता दें कि अपर्णा सेवा संस्थान द्वारा प्रदेश भर में भूजल संरक्षण क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों का थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन किया जाता है. ऐसे में प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में शामिल हुए लोगों को अब देखना होगा आने वाले वक्त में कितना फायदा मिल पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details