राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर के शिल्पग्राम महोत्सव का रंगारंग आगाज, पहली बार हुआ फैशन शो

उदयपुर के शिल्पग्राम महोत्सव का शनिवार को आगाज हुआ. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस महोत्सव का विधिवत उद्घाटन किया. वहीं, पहली बार शिल्पग्राम महोत्सव में फैशन शो का आयोजन किया गया, जो अब खासा चर्चा का विषय बन गया है.

By

Published : Dec 22, 2019, 4:20 AM IST

उदयपुर शिल्पग्राम महोत्सव,  Udaipur news
उदयपुर के शिल्पग्राम महोत्सव का हुआ रंगारंग आगाज

उदयपुर.राजस्थान समेत देश दुनिया में अपनी पहचान रखने वाला उदयपुर का शिल्पग्राम महोत्सव शनिवार से शुरू हो गया है. शिल्पग्राम महोत्सव इस बार 21 से 30 दिसंबर तक आयोजित होगा. शनिवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मेले का विधिवत उद्घाटन किया.

इस दौरान उदयपुर के शिल्पग्राम महोत्सव में पहली बार फैशन शो का भी आयोजन किया गया. इसमें पारंपरिक विधि विधान के साथ वेस्टर्न कपड़ों में मॉडल्स को देख उद्घाटन करने पहुंचे राज्यपाल कुछ वक्त के लिए असहज नजर आए.

उदयपुर के शिल्पग्राम महोत्सव का हुआ रंगारंग आगाज

पढ़ेंः जोधपुरः ग्राम पंचायत बड़ला नगर में नवनिर्मित कक्षों का विधायक ने किया लोकार्पण

बता दें कि उदयपुर में पिछले कई वर्षों से शिल्पग्राम महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, लेकिन महोत्सव कमेटी की ओर से इस बार फैशन शो का भी आयोजन किया गया, जो लीक से हटकर था. फैशन शो में राजू के पारंपरिक वस्त्रों को आधुनिक रूप से प्रस्तुत करने की कोशिश की गई, शिल्पग्राम महोत्सव की शुरुआत के पहले दिन से ही अब फैशन शो चर्चा का विषय बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details