राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सचिन पायलट ने उदयपुर में किया सेवा दल के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन...

उदयपुर में बुधवार को सेवा दल की यूथ विंग के तीन दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत की गई. कांग्रेस पार्टी ने सेवा दल की यूथ विंग का गठन किया है. इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का उद्घाटन राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने किया.

By

Published : Aug 7, 2019, 10:04 PM IST

सचिन पायलट ने सेवा दल के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया..sachin-pilot-inaugurated-seva-dal-training-program

उदयपुर. सेवा दल के यूथ विंग के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए उदयपुर में तीन दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया है. कांग्रेस सेवा दल द्वारा अपने नौजवान कार्यकर्ताओं के लिए यूथ विंग का गठन किया गया है. इस शिविर के उद्घाटन समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्थान सरकार के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने हिस्सा लिया. शिविर में सचिन पायलट के साथ सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई भी शामिल हुए.

पढ़ें.-भाजपा और RSS को टक्कर देने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने बनाई नई रणनीति, सचिन पायलट युवाओं को देंगे ट्रेनिंग

यूथ विंग के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि सेवा दल लंबे समय से आम आदमी की मदद करता आ रहा है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए 1 साल पहले यूथ विंग का गठन किया गया था. जिससे कि युवाओं को कांग्रेस पार्टी की रीति नीति की जानकारी मिल सके. साथ ही आम आदमी को जरूरत पर मदद मिल सके.

सचिन पायलट ने सेवा दल के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

पढ़ें.-डिप्टी सीएम पायलट ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि, अनुच्छेद 370 पर कही ये बात

बता दें कि यूथ विंग के तीन दिवसीय शिविर में बौद्धिक शिविर शारीरिक और मानसिक शिविर का आयोजन किया जाएगा जिनमें कांग्रेस पार्टी के नेता यूथ विंग के कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे.

पढ़ें.-सुषमा स्वराज के निधन से देशभर में शोक की लहर, उदयपुर में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक निरस्त

आपको बता दें कि देश में राजस्थान पहला राज्य है, जहां सेवादल यूथ विंग की ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत की गई है. वहीं ट्रेनिंग प्रोग्राम के उद्घाटन समारोह में पहुंचे राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी प्रदेश सेवा दल के इस कार्यक्रम की तारीफ की है. उन्होंने बताया कि सेवा दल के कार्यकर्ता प्रदेश के साथ देश के लिए हर संभव मदद करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details