राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 20, 2022, 4:33 PM IST

Updated : May 20, 2022, 5:54 PM IST

ETV Bharat / city

Udaipur Youth Assault Case: प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मछली ठेकेदारों के टेंट में लगाई आग...तोड़फोड़...पुलिस पर पथराव

उदयपुर जिले में तीन युवकों को निर्वस्त्र कर मारपीट करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस संबंध में उदयसागर क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मछली ठेकेदारों के टेंट (protesters set fire to fish contractors warehouse stone) में आग लगा दी और तोड़फोड़ की है. साथ ही पुलिस जवानों पर भी पथराव किया गया है.

protesters set fire to fish contractors warehouse stone
मछली गोदाम के टेंट में लगाई आग

उदयपुर. जिले के उदयसागर से सटे बिछड़ी गांव में मछली ठेकेदार के साथियों की ओर से तीन युवकों को निर्वस्त्र कर मारपीट करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. युवकों के साथ मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद आदिवासी लोगों ने शुक्रवार को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध करते हुए उग्र हो गए. लोगों ने उदयसागर इलाके में मछली ठेकेदारों के टेंट में आग लगा दी. साथ ही तोड़फोड़ करते हुए पुलिस जवानों पर भी पथराव किया. मामला बढ़ता देख मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है.

बड़ी संख्या में पुलिस बल के पहुंचने के बाद प्रदर्शनकारी पहाड़ों पर भागने लगे. एसपी मनोज कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता मौके पर मौजूद है. पुलिस ने उदयसागर-पनवाड़ी रोड को बंद कर दिया है. बता दें कि पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था.जिसमें कुछ युवक मछली के गोदाम में युवाओं को पीट रहे थे. कुछ लोगों को नग्न अवस्था में भी खड़ा किया गया था. इस घटना के विरोध में शुक्रवार को बिछड़ी गांव में लोग एकत्रित हुए.

मछली गोदाम के टेंट में लगाई आग

पढ़ें.Hit and Run Case in Jaipur: नाकाबंदी कर रहे पुलिसकर्मियों को कार ने मारी टक्कर, चालक फरार

इसके बाद उदयपुर एसपी, एडिशनल एसपी और प्रताप नगर थाना सहित भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया. इस बीच गुस्साए लोगों ने मछली के टेंट में आग लगा दी और पथराव भी किया. इस दौरान एक व्यक्ति के चोट आई है. पुलिस ने कई लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया है. पुलिस के आला अधिकारी मामले को शांत कराने में लगे हुए हैं.

वहीं मामले में एसपी मनोज चौधरी ने बताया कि पुलिस को एक वीडियो वायरल होने की सूचना मिली. जिसमें तीन लोगों के साथ कुछ लोगों ने मारपीट करने के साथ बंधक बनाने का मामला था. पुलिस ने इस वीडियो के आधार पर पीड़ित पक्ष को बुलाकर मामला दर्ज किया. लेकिन शुक्रवार को कुछ लोग एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जिसमें बड़ी संख्या में पुलिस भी मौजूद रही. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर पुलिस प्रशासन और प्रदर्शन कर रहे लोगों के बातचीत हो गई थी. लेकिन इसके बाद कुछ लोगों ने उग्र होकर पुलिस के ऊपर पथराव किया. ऐसे पुलिस ने भी पथराव कर रहे लोगों को रोकने का प्रयास किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने टेंट में आग लगा दी. फिलहाल पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है.

Last Updated : May 20, 2022, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details