राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में गहलोत सरकार की सद्बुद्धि के लिए रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया हवन

By

Published : Nov 21, 2019, 3:36 PM IST

उदयपुर में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत रेजिडेंट डॉक्टर्स ने गुरुवार को राज्य सरकार की सद्बुद्धि के लिए हवन किया. रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार से 2 घंटे के कार्य बहिष्कार पर हैं. बावजूद इसके राज्य सरकार से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आने पर गुरुवार को रेजिडेंट डॉक्टर्स ने जहां हवन कर राज्य सरकार की सद्बुद्धि की कामना की तो वही जल्द मांगे पूरी नहीं होने पर प्रदेश भर में आंदोलन की चेतावनी भी दी.

udaipur latest news, उदयपुर न्यूज, udaipur medical update news, उदयपुर की ताजा खबर, आंदोलनरत रेजिडेंट डॉक्टर्स

उदयपुर. बीते 5 दिन से 2 घंटे का कार्य बहिष्कार कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों ने गुरुवार को हवन किया और राज्य सरकार और चिकित्सा महकमें की सद्बुद्धि के लिए भगवान से प्रार्थना की. बता दें कि उदयपुर में सोमवार से रेजिडेंट डॉक्टर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. ऐसे में 5 दिन बीत जाने के बावजूद डॉक्टरों की किसी भी मांग पर सहमति नहीं बन पाई. जिसके बाद गुरुवार को डॉक्टरों स्नेह हवन कर राज्य सरकार के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन किया.

उदयपुर में डॉक्टर्स ने किया हवन

गौरतलब है कि आंदोलनरत रेजिडेंट चिकित्सकों की प्रमुख मांग रविंद्र नाथ टैगोर मेडिकल कॉलेज की फीस वृद्धि को फिर से कम करना है. इसी के साथ में उदयपुर जिले में लंबे समय से रिक्त पड़े चिकित्सक और प्रोफेसर के पदों पर भर्ती करने के साथ ही सीआरसी में संशोधन प्रमुख मांगे हैं. ऐसे में अब देखना होगा राज्य सरकार द्वारा रेजिडेंट डॉक्टर की मांगों को कब तक पूरा किया जाता है.

यह भी पढे़ं- आर्थिक हालात खराब तभी केन्द्र सरकार बेचने जा रही नवरत्न कंपनियां, कांग्रेसी इसके विरोध में उतरेंगे सड़क पर

रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में 200 प्रतिशत फीस वृद्धि की गई है. जिसके चलते गरीब तकबे के छात्रों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में जल्द से जल्द राज्य सरकार फीस कम करे. इसके साथ ही लंबे समय से उदयपुर जिले में मेडिकल विभाग के जो पद रिक्त है, उन्हें जल्द भरे. आपको बता दें कि रेजिडेंट डॉक्टर पिछले लंबे समय से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. ऐसे में रेजिडेंट डॉक्टर ने राज्य सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है. जिनमें से कुछ दिन का वक्त बीत चुका है. ऐसे में अगर रेजिडेंट डॉक्टर की मांग समय पर नहीं मानी गई तो प्रदेश भर में हड़ताल की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details