राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सदस्यता अभियान के बाद भाजपा में होंगे संगठन चुनाव, जिला स्तर पर शुरू हुई तैयारियां

विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बाद अब भाजपा संगठन चुनाव में जुट गई है. जी हां, भाजपा बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर के चुनाव जल्द से जल्द कराने की तैयारी में जुट गई है. इसी कड़ी में बुधवार को भाजपा सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय सह संयोजक अरुण चतुर्वेदी उदयपुर दौरे पर रहे. चतुर्वेदी ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली और संगठन चुनाव को लेकर अपनी बात रखी.

By

Published : Sep 5, 2019, 1:15 AM IST

भाजपा संगठन चुनाव, उदयपुर न्यूज, राष्ट्रीय सह संयोजक अरुण चतुर्वेदी, भाजपा सदस्यता अभियान, BJP Organization Elections, Udaipur News, National Co-Convenor Arun Chaturvedi, BJP Membership Campaign,

उदयपुर.भारतीय जनता पार्टी सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय सह संयोजक और भाजपा राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी बुधवार को उदयपुर दौरे पर रहे. इस दौरान चतुर्वेदी ने जहां संगठन चुनाव को लेकर भाजपा पदाधिकारियों की बैठक ली और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी अपनी बात रखी.

भाजपा संगठन चुनाव को लकेर जिला स्तर पर शुरू हुई तैयारियां

चतुर्वेदी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि भाजपा में अब सक्रिय सदस्यों की सदस्यता अभियान शुरू कर दिया गया है. जो व्यक्ति 300 रुपये की अंश राशि पार्टी में जमा कराएं और इसी के साथ 7 दिन पार्टी हित में काम करें उसे सक्रिय सदस्यता दी जाएगी.

चतुर्वेदी ने यह भी साफ किया कि सदस्यता महाअभियान के बाद अब भाजपा में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसके लिए सर्वप्रथम बूथ स्तर पर चुनाव होंगे 80 प्रतिशत बूथ पर चुनाव होने के बाद उस मंडल में चुनाव कराए जाएंगे. इसके बाद जिलाध्यक्ष और इसी के आधार पर प्रदेश स्तर पर भी चुनाव होंगे और इसके बाद भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनेगा.

यह भी पढ़ें :कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 13 सितंबर को आ सकती हैं जयपुर...

इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर चुटकी लेते हुए चतुर्वेदी ने यह भी कहा कि हमारी पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी है. हमारी पार्टी में आम कार्यकर्ता निर्धारित करता है कि पार्टी का अध्यक्ष कौन हो इस पार्टी में परिवारवाद हावी नहीं है

ABOUT THE AUTHOR

...view details