राजस्थान

rajasthan

Nav Sankalp Shivir: अशोक गहलोत का सियासी पैगाम, सोनिया गांधी के साथ डिनर टेबल पर तस्वीर वायरल

By

Published : May 15, 2022, 3:40 PM IST

उदयपुर में कांग्रेस पार्टी का तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर (Nav Sankalp Shivir) का आज अंतिम दिन है. ऐसे में अशोक गहलोत और सोनिया गांधी की वायरल हुईं तस्वीरें कुछ अलग ही पैगाम दे रही हैं. वहीं सोनिया गांधी के साथ डिनर टेबल पर वायरल हो रहीं तस्वीरों से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है.

Nav Sankalp Shivir
सोनिया और गहलोत की वायरल फोटो

उदयपुर. जिले में चल रहे नव संकल्प शिविर के जरिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस फिर से देश में ऊंचाई पर पहुंचने के लिए रणनीति तैयार कर रही है. वहींं किसी शिविर में राजस्थान की अंदरूनी सियासत और खुद को साबित करने की होड़ भी नजर आ रही है. शनिवार को एक तस्वीर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विक्ट्री साइन के जरिए मीडिया को इशारा करते हुए नजर आए तो रविवार सुबह से अशोक गहलोत की कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के साथ की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी.

इस तस्वीर में अशोक गहलोत सोनिया गांधी के ठीक बगल में बैठे हैं. ऐसे में विरोधी खेमे में हलचल होना लाजमी है. वहीं अशोक गहलोत समर्थक तस्वीर के जरिए मुख्यमंत्री की मजबूती का इशारा करने में मशगूल हो गए हैं. इस बीच तस्वीर का दूसरा पहलू भी कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर आता है जिसमें सोनिया गांधी अशोक गहलोत के साथ डिनर टेबल पर और भी कई नेता नजर आते हैं. राजस्थान से प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी इस तस्वीर में सोनिया गांधी के ठीक सामने बैठे हुए दिखाई पड़ते हैं.

सोनिया और गहलोत की वायरल फोटो

पढ़ें.नव संकल्प शिविर: बड़ों ने बढ़ाया 'हाथ' तो यूं बनी नई बात!

कांग्रेस पार्टी इन बीते दिन दिनों में चिंतन और मनन करने के बाद किस निष्कर्ष पर निकली इसका खुलासा तो देर शाम को होगा.लेकिन इस चिंतन शिविर में सियासी सुर्खियां भी देखने को मिल रही है. जहां एक तरफ कांग्रेस पार्टी इस चिंतन शिविर में अपने दिशा और दशा को सुधारने के लिए मंथन करने में जुटी हुई है. इस बीच शनिवार को कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा जब पंजाब से कांग्रेस के कद्दावर नेता सुनील जाखड़ ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया.

जाखड़ ने उठाए कई सवाल:इस दौरान सुनील जाखड़ ने नात शरीफ कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाए बल्कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी सिलसिलेवार तरीके से आरोप लगाए.जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत को यह जताना और बताना पड़ता है.कि वही राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं. दरअसल चिंतन शिविर के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कुछ तस्वीरें ऐसी सोशल मीडिया पर छाई हुई है.जिनमें वे बिना बोले ही अपने प्रतिद्वंद्वियों को दांतो तले उंगली दबाने को मजबूर कर रहे हैं.

विक्ट्री साइन दिखाते गहलोत

पढ़ें.नव संकल्प शिविर: आज का दिन अहम, राहुल को लेकर हो सकती है बड़ी घोषणा!

देखिए तस्वीरें जो बटोर रहीं सुर्खियां:मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के चिंतन शिविर की बैठक में जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ डिनर करने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है जिसमें मुख्यमंत्री गहलोत सोनिया गांधी से पासबुक अंदाज में चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में सोनिया गांधी भी मुख्यमंत्री गहलोत के साथ किसी बात को लेकर जमकर हंसी के अंदाज में नजर आ रही है. ऐसे में तस्वीर मुख्यमंत्री गहलोत के प्रतिनिधियों को रात नहीं आ रही है.

सोनिया गांधी को हेलीकॉप्टर से लेने गए गहलोत:चिंतन शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोनिया गांधी को रिसीव करने अपने स्वयं के हेलीकॉप्टर से डबोक एयरपोर्ट पहुंचे जहां सोनिया गांधी को रिसीव कर वे होटल पहुंचे. इस दौरान सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ कई तस्वीरें वायरल हुईं जिनके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. वहीं राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री गहलोत पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस का नव संकल्प शिविर उदयपुर में आयोजित किया. ऐसे में गांधी परिवार का गहलोत पर कितना विश्वास है यह साबित हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details