राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अगले 7 दिन में उदयपुर निगम का मिलेगा नेता प्रतिपक्ष, इन 3 नामों की चर्चा

कांग्रेस पार्टी पिछले लंबे समय से उदयपुर में नगर निगम नेता प्रतिपक्ष पद पर चुनाव नहीं कर पाई है. ऐसे में गुरुवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रवेशक को भेजा गया है. जिन्होंने पार्षदों से नेता प्रतिपक्ष पद पर राय मशवरा कर आगामी 7 दिनों में नेता प्रतिपक्ष बनाने का दावा किया है.

By

Published : Jul 9, 2020, 9:40 PM IST

udaipur news, udaipur nagar nigam, rajasthan government, उदयपुर न्यूज
7 दिन में बनेगा उदयपुर निगम का नेता प्रतिपक्ष

उदयपुर. नगर निगम को 7 महीने के इंतजार के बाद नेता प्रतिपक्ष मिलने जा रहा है. गुरुवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से उदयपुर में पार्षदों से नेता प्रतिपक्ष पद पर 3 प्रत्याशियों में से किसी एक पर राय मांगी गई.

इसको लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उदयपुर में पर्यवेक्षक राजकुमार चौधरी को भेजा. जिन्होंने सभी पार्षदों से बातचीत कर नेता प्रतिपक्ष पद पर प्रत्याशी पर राय ली. इस दौरान चौधरी ने कहा कि प्रदेश आलाकमान द्वारा आगामी 7 दिनों में नेता प्रतिपक्ष पद पर ऐलान कर दिया जाएगा ताकि निगम में कांग्रेस पार्टी अपना पक्ष रख सके. बता दें कि उदयपुर नगर निगम के चुनाव हुए लंबा वक्त बीत चुका है, लेकिन अब तक विपक्ष की भूमिका निभा रही. कांग्रेस अपने नेता का चुनाव नहीं कर पाई. ऐसे में अब देखना होगा कांग्रेस पार्टी का नेता विपक्ष की भूमिका को किस तरह निभा पाता है.

7 दिन में बनेगा उदयपुर निगम का नेता प्रतिपक्ष

पढ़ेंः129 नगर निकाय चुनाव को लेकर आयोग की अहम बैठक कल

उदयपुर में नगर निगम नेता प्रतिपक्ष को लेकर पिछले लंबे समय से सियासत का दौर जारी है. कई खेमों में बैठी उदयपुर कांग्रेस में जहां एक खेमा हितांशी शर्मा को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहता है. वहीं दूसरा खेमा लोकेश गौड़ को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाह रहा है. वहीं गुरुवार को तीसरा नाम इसमें नया जुड़ा, जो है अरुण टाक. जिन्होंने महापौर पद पर प्रत्याशी का चुनाव भी लड़ा था. ऐसे में अब देखना होगा कि आलाकमान इन 3 कांग्रेसी पार्षदों में से किसे नेता प्रतिपक्ष बनाता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details