राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

किसान दिवस पर अन्नदाता परेशान पर केंद्र सरकार नहीं दे रही ध्यान: एनएसयूआई अभिषेक चौधरी

एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार उदयपुर पहुंचे अभिषेक चौधरी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं और एनएसयूआई ने फूल माला से स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Dec 23, 2020, 11:29 PM IST

Farmer upset, NSUI Abhishek Chaudhary
एनएसयूआई अभिषेक चौधरी ने कहा कि किसान दिवस पर अन्नदाता परेशान

उदयपुर. जिले में एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार उदयपुर पहुंचे अभिषेक चौधरी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं और एनएसयूआई के लोगों ने फूल माला और दुपट्टा पहना कर जगह-जगह स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और प्रदेश गहलोत सरकार के 2 साल के कार्यकाल को बेहतरीन बताते हुए कहा कि राजस्थान में जननायक अशोक गहलोत की सरकार ने बेहतरीन कार्य किए हैं. इसी का नतीजा है कि जनता ने पंचायत चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है.

एनएसयूआई अभिषेक चौधरी ने कहा कि किसान दिवस पर अन्नदाता परेशान

उन्होंने कहा कि एनएसयूआई द्वारा छात्र जन चेतना यात्रा चल रही है, उसी के तहत आज उदयपुर पहुंचे हैं. साथ ही उन्होंने केंद्र की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार दमनकारी नीतियों से छात्र, नौजवानों, किसानों को एवं हर तबके को परेशान कर रखा है. इन दमनकारी नीतियों के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन पूरे प्रदेश में एक चेतना चलाकर छात्रों को जागरूक करके केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ एक मजबूत आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में हम लोग जुटे हुए हैं.

कोविड 19 गाइलाइन के तहत गणतंत्र दिवस की तैयारियां

गणतंत्र दिवस 2021 की तैयारियों को लेकर संबंधित विभागों की बैठक बुधवार को जिला परिषद सभागार में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. एडीएम ने कहा है कि इस बार जिला स्तरीय समारोह में कोविड 19 के दृष्टिगत केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशानुसार संक्षिप्त एवं गरिमापूर्ण कार्यक्रम ही रखे जाएंगे. उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेंस की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने, आगन्तुकों को मास्क पहनकर कार्यक्रम में आने, कार्यक्रम स्थल व परिसर में सैनिटाइजेशन कराने के संबंध में संबंधित विभागों को निर्देश प्रदान किए.

यह भी पढ़ें-शिक्षा मंत्री डोटासरा ने गिनाई विभाग की दो साल की उपलब्धियां...सुनिये क्या कहा

इसके साथ ही एडीएम ने कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश व्यवस्था, झण्डारोहण, परेड, सामूहिक राष्ट्रगान, बैण्ड व्यवस्था, ग्राउण्ड की सफाई, बैठक एवं फर्नीचर व्यवस्था, माइक एवं फोटाग्राफी, पेयजल व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, उद्घोषक, मिठाई वितरण व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल पर फायर ब्रिगेड एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करने आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details