राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज, नए साल की शुरुआत सर्दी के साथ

लेक सिटी में नए साल की शुरुआत सर्द हवाओं और बादलों की आवाजाही के साथ हुई है. उदयपुर में सुबह से ही मौसम के बदले अंदाज ने आम लोगों को सर्दी का एहसास करा दिया है. शहर का न्यूनतम तापमान बुधवार को 7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में उदयपुर समेत आसपास के कई जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है.

By

Published : Jan 1, 2020, 1:12 PM IST

rajasthan news, udaipur news, साल की शुरुआत सर्दी के साथ, नए साल की शुरुआत, उदयपुर में बदला मौसम
बदला मौसम का मिजाज

उदयपुर.झीलों की नगरी उदयपुर में नए साल की शुरुआत सर्द मौसम के साथ हुई है. साल 2020 के पहले दिन बुधवार को उदयपुर में अलसुबह से ही तेज ठंडी हवाओं का दौर शुरू हो गया. जिसके चलते आम आदमी को एक बार फिर सर्दी का एहसास हो गया. वहीं प्रदेश में इस बार सर्दी अपने रिकॉर्ड तोड़ रही है, लेकिन उदयपुर में अब तक औसत सर्दी रही है.

नए साल की शुरुआत सर्दी के साथ

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उदयपुर समेत आसपास के जिलों में तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही थी. जहां मंगलवार रात शहर का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया था, तो वहीं बुधवार की सुबह उदयपुर का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं बादलों की आवाजाही और सर्द हवाओं ने शहर में ठंडक घोल दी है.

पढ़ेंः 15 RAS बनेंगे IAS, नए साल में मिलेगा पदोन्नति का तोहफा

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो यह ठंडक आने वाले कुछ दिनों तक जारी रहेगी. हाल ही में मौसम विभाग द्वारा एक चेतावनी जारी की गई है. जिसमें राजस्थान के कई जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है, उनमें उदयपुर भी शामिल है. ऐसे में अगर मौसम वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई तो बादलों की आवाजाही शहर के बाशिंदों के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details