राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जुलाई के पहले सप्ताह में दो भागों में होगी नगर निगम साधारण सभा की बैठक: महापौर उदयपुर

उदयपुर नगर निगम की साधारण सभा की बैठक काफी समय बीत चुका है. वहीं अब जुलाई के पहले सप्ताह में बोर्ड बैठक का आयोजन किया जाएगा. और सोशल डिस्टेंसिंग फॉर्मूले को लागू करते हुए इस बार नगर निगम की साधारण सभा की बैठक दो भागों में हो सकती है जिसमें 35- 35 पार्षदों को बुलाया जाएगा.

By

Published : Jun 26, 2020, 8:20 PM IST

udaipur news, rajasthan news, उदयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज
जुलाई के पहले सप्ताह में दो भागों में होगी नगर निगम साधारण सभा की बैठक: महापौर उदयपुर

उदयपुर. जिले के नगर निगम की साधारण सभा की बैठक हुए लंबा वक्त बीत चुका है. ऐसे में अब जुलाई के पहले सप्ताह में बोर्ड बैठक का आयोजन किया जाएगा. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग फॉर्मूले को लागू करते हुए इस बार नगर निगम की साधारण सभा की बैठक दो भागों में हो सकती है.

कोरोना वायरस संक्रमण के बाद नगर निगम साधारण सभा की बैठक हुए एक लंबा अरसा बीत गया है, ऐसे में उदयपुर नगर निगम द्वारा जुलाई के पहले सप्ताह में साधारण सभा की बैठक का आयोजन किया जाएगा. वहीं इस बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए ही पार्षदों को आमंत्रित किया जाएगा.

जुलाई के पहले सप्ताह में दो भागों में होगी नगर निगम साधारण सभा की बैठक: महापौर उदयपुर

ऐसा कहना है उदयपुर के नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक का. ईटीवी भारत से खास बातचीत में टाक ने बताया कि, कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से बोर्ड बैठक का आयोजन नहीं किया जा सका है. ऐसे में जुलाई के पहले सप्ताह में जहां साधारण सभा की बैठक का आयोजन किया जाएगा, वहीं दो भागों में इस बैठक को विभाजित भी किया जा सकता है.

पढ़ें:जन जागरूकता अभियान के तहत उदयपुर पुलिस ने बनाई रंगोली, दिया ये 'खास' संदेश

जिसमें 35-35 पार्षदों के साथ शहर के विकास पर मंथन और चिंतन किया जाएगा. साथ ही महापौर गोविंद सिंह टाक ने कहा कि इस साधारण सभा की बैठक में पूर्व बैठकों में हुए फैसलों पर समीक्षा होगी तो साथ ही पार्षदों द्वारा अपने वार्ड और शहर के विकास पर चिंतन और मंथन भी किया जाएगा.

बता दें कि नियमों के तहत हर 60 दिन में नगर निगम साधारण सभा की बैठक का आयोजन किया जाना चाहिए. लेकिन उदयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते साधारण सभा की बैठक का आयोजन नहीं हो सका. ऐसे में अब उदयपुर महापौर ने जल्द ही बोर्ड बैठक बुलाने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details