राजस्थान

rajasthan

जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, वहां पर महिला हिंसा की घटनाएं ज्यादा हो रही हैः अर्जुन लाल मीणा

By

Published : Oct 1, 2020, 10:40 PM IST

उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा ने कहा कि देश के जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां पर दुष्कर्म और महिला हिंसा जैसी घटनाएं बढ़ रही है, जबकि बीजेपी शासित राज्यों में ऐसी घटनाएं कम हो रही है. मीणा ने कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार महिला हिंसा को रोकने में पूरी तरह नाकाम है.

MP Arjun Lal Meena accused Gehlot government, Udaipur News
उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा

उदयपुर. देश में लगातार बढ़ रही महिला हिंसा और दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस जहां इस पूरे मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी को घेरने में जुटी है, तो वहीं अब बीजेपी के नेता कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस शासित राज्यों का हवाला देकर कांग्रेस पार्टी पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

अर्जुन लाल मीणा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा ने भी हाथरस में हुई घटना पर चिंता जाहिर की, लेकिन इस पूरे मामले पर कांग्रेस की ओर से शुरू की गई राजनीति को गलत ठहराया. सांसद मीणा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता यह भूल गए हैं कि देश में जिन राज्यों में कांग्रेस पार्टी की सरकार है वहां पर महिला हिंसा और महिलाओं के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन कांग्रेस के नेता उन राज्यों में नहीं जाते हैं.

पढ़ें-हाथरस मामले को लेकर सड़क पर उतरी राजस्थान कांग्रेस

सांसद मीणा ने कहा कि देश में भाजपा की सरकार बनने के बाद महिला हिंसा और दुष्कर्म जैसी घटनाओं में कमी आई है. देश के जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां पर इस तरह की घटनाएं कम हो रही है और सरकार इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कानून भी बना रही है. जबकि राजस्थान में सीकर, बारां, धौलपुर और अजमेर में लगातार दुष्कर्म की वारदातें सामने आ रही है.

अर्जुन लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान देश में दुष्कर्म और महिला हिंसा के मामले में नंबर वन राज्य बन गया है, लेकिन यहां की सरकार मूकदर्शक बन सिर्फ बीजेपी शासित राज्यों का हवाला देकर विरोध प्रदर्शन कर रही है जो निंदनीय है. सांसद मीणा ने कहा कि देश की मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए ट्रिपल तलाक से लेकर उज्जवला गैस योजना तक की कई योजनाएं बनाई है. भाजपा सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता महिलाओं के साथ हुई हिंसा पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं. यह वक्त हम सबको मिल जुलकर दुष्कर्म जैसी घटनाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ने का है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details