राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर अहमदाबाद आमान परिवर्तन कार्य का सांसद अर्जुन लाल मीणा ने किया निरीक्षण

सांसद अर्जुन लाल मीणा ने रेल विभाग के वरिष्ठ एवं तकनीकी अधिकारियों के दल के साथ में हिम्मतनगर अहमदाबाद आमान परिवर्तन कार्यों का अवलोकन किया. इस दौरान सांसद मीणा ने कहा कि वह दिल्ली जाकर केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात कर इस योजना को शीघ्र पूरा कराने का आग्रह करेंगे और इसके पूरा हो जाने से उदयपुर संभाग के यात्रियों को मुंबई और दक्षिण भारत से रेल सेवा को जोड़ने की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

By

Published : Jan 22, 2021, 9:14 AM IST

सांसद अर्जुन लाल मीणा, MP Arjun Lal Meena
सांसद अर्जुन लाल मीणा

उदयपुर. सांसद अर्जुन लाल मीणा ने रेल विभाग के वरिष्ठ एवं तकनीकी अधिकारियों के दल के साथ में हिम्मतनगर अहमदाबाद आमान परिवर्तन कार्यों का अवलोकन किया. सांसद मीणा पहले ऋषभदेव रोड कल्याणपुर स्टेशन पहुंचे और वहां चल रहे स्टेशन और रेल लाइट के कार्य को देखा और विस्तृत जानकारी ली.

जानकारी के अनुसार ऋषभदेव स्टेशन पर यात्रियों को संपूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर ऋषभदेव से सांसद मीणा सेमारी रेलवे स्टेशन पहुंचे. साल 1962 में बने इस प्राचीन स्टेशन पर चल रहे नवीनीकरण कार्य का अवलोकन करने के बाद में मीणा तकनीकी अधिकारियों के साथ रेल लाइन का निरीक्षण करते हुए टीडी नदी पर बन रहे 150 मीटर लंबे पुल के निर्माण कार्य की गुणवत्ता को देखा और कार्य को संतोषजनक बताया.

यह भी पढ़ेंःसीएम गहलोत ने की कोरोना टीकाकरण अभियान की समीक्षा, वैक्सीनेशन साइटों की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

वहीं, इसके बाद सांसद मीणा ने जावर की ओर जा रही प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी 821 मीटर लंबी सुरंग के कार्य का अवलोकन किया. इस दौरान रेल अधिकारियों ने बताया कि उदयपुर हिम्मतनगर अहमदाबाद के 297.24 किलोमीटर आमान परिवर्तन योजना पर जनवरी 2022 तक कुल कार्य पूरा होने की पूर्ण संभावना है.

सांसद मीणा ने बताया कि वह दिल्ली जाकर केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात कर इस योजना को शीघ्र पूरा कराने का आग्रह करेंगे और इसके पूरा हो जाने से उदयपुर संभाग के यात्रियों को मुंबई और दक्षिण भारत से रेल सेवा को जोड़ने की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी. इस दौरान सांसद मीणा के साथ रेल के उप मुख्य अभियंता आर एस मीणा सहित पार्टी कार्यकर्ता और तकनीकी अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details