राजस्थान

rajasthan

उदयपुर : मंत्री खाचरियावास मिले कोविड मरीजों से...ऑक्सीजन प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन की तारीफ

By

Published : May 14, 2021, 10:29 PM IST

उदयपुर जिला प्रभारी मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने जिला परिषद सभागार में कोविड समीक्षा बैठक ली. इस दौरान जिला कलक्टर चेतन देवड़ा और एसपी डॉ राजीव पचार के नेतृत्व में जिले में कोविड प्रबंधन और लॉकडाउन की पालना के प्रयासों की तारीफ की.

Pratap Singh Khachariwas visit Udaipur
मंत्री खाचरियावास मिले कोविड मरीजों से

उदयपुर. परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा कि उदयपुर में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए बेहद सुनियोजित और संगठित रूप से प्रयास किए जा रहे हैं. यहां की जनता जागरूक है और प्रशासन मुस्तैद. कलक्टर चेतन देवड़ा ने कोविड मरीजों के उपचार के संबंध में जिला प्रशासन के कार्यों की जानकारी दी. सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने पीपीटी के माध्यम से मंत्री को जिले में ब्लॉक वाइज कोरोना मरीजों, क्लॉक कॉन्टेक्ट, पॉजिटिविटी रेट, सैम्पलिंग, ऑक्सीजन डिमांड, आदि की से जानकारी दी.

मंत्री खाचरियावास मिले कोविड मरीजों से

ब्लैक फंगस की जानकारी ली

आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ लाखन पोसवाल और एमबी अस्पताल अधीक्षक डॉ आर. एल. सुमन ने बताया कि इस बार मरीजों को ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत पड़ रही है. ज्यादातर मरीज घर से ही गंभीर स्थिति में अस्पताल लाए जा रहे हैं. खाचरियावास ने कोविड मरीजों में ब्लैक फंगस के मामलों को लेकर भी जानकारी ली.

पढ़ें- बेंगलुरु के IISc में तैयार हो रही वैक्सीन, 30 डिग्री तापमान में हो सकेगी स्टोर

जिला परिषद सीईओ डॉ मंजू ने बताया कि ऑक्सीजन लीकेज कम करने के लिए ऑक्सीजन ऑडिट टीम दिन में दो बार अस्पताल का निरीक्षण करती है. ज्यादा खपत वाले अस्पतालों को चिह्नित कर नोडल अधिकारी मॉनीटरिंग करते हैं. इससे पहले मंत्री खाचरियावास ने ईएसआईसी और एमबी हॉस्पिटल में कोविड वार्डों में जाकर मरीजों का मनोबल बढ़ाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details