राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर पहुंचे वन राज्य मंत्री ने अधिकारियों को लगाई लताड़, कहा- समस्याओं का समय से करें निस्तारण

उदयपुर पहुंचे राजस्थान सरकार के राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उदयपुर जिले के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. इस बैठक में जहां आदिवासी अंचल में रहने वाले लोगों को सुविधाएं और रोजगार उपलब्ध कराने पर मंथन हुआ तो साथी कार्य में लापरवाही करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को मंत्री ने लताड़ भी लगाई. बता दें कि मंत्री सुखराम विश्नोई मंत्री बनने के बाद सोमवार को पहले बाहर उदयपुर पहुंचे थे.

By

Published : Dec 23, 2019, 3:19 PM IST

Sukh Ram Vishnoi arrived in Udaipur, उदयपुर पहुंचे वन राज्य मंत्री
उदयपुर पहुंचे वन राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई

उदयपुर.शहर में सोमवार को मंत्री बनने के बाद पहली बार राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई उदयपुर पहुंचे. जहां उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली. समीक्षा बैठक में पहुंचे अधिकारियों को विश्नोई ने जमकर लताड़ लगाई.

विश्नोई ने कहा कि मैंने आज उदयपुर के वन विभाग क्षेत्र के और उद्यानों का निरीक्षण किया है. इस दौरान कई खामियां भी मुझे दिखाई दी. जिनका मैंने समय पर ही निस्तारण करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं. इसी के साथ उदयपुर के आदिवासी अंचल के जल जमीन जंगल आंदोलन कर रहे आदिवासियों को सहूलियत मुहैया कराने पर भी आज चर्चा की गई.

उदयपुर पहुंचे वन राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई

इसके तहत अब जो लोग लंबे समय से 1 क्षेत्र में रह रहे हैं. उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने और भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो. इसको लेकर योजना बनाई जा रही है. इस दौरान मंत्री विश्नोई ने वन विभाग के उन रेंजर्स को लताड़ लगाई. जो अपने क्षेत्र में पौधरोपण का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाए है. साथ ही 1 क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण को रोकने में नाकामयाब हुए हैं.

पढ़ेंः कांग्रेस का शांति मार्च : अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने मिलाया सुर में सुर, CAA पर केन्द्र सरकार को घेरा

वन राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई के साथ उदयपुर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा पूर्व विधायक त्रिलोक पुरबिया भी मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री ने राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विजन को भी अधिकारियों को समझाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details